scriptBundi News, Bundi Rajasthan News,children sitting on a chair,become SP | कुर्सी पर बैठे बच्चे, एसपी व थानाधिकारी बन सुने परिवाद | Patrika News

कुर्सी पर बैठे बच्चे, एसपी व थानाधिकारी बन सुने परिवाद

बूंदी पुलिस अधीक्षक जय यादव के बाल दिवस पर अनूठे आयोजन से रविवार को सैकड़ों छात्र-छात्राओं के चेहरे पर खुशी और आत्मविश्वास ला दिया।

बूंदी

Published: November 15, 2021 08:56:05 pm

कुर्सी पर बैठे बच्चे, एसपी व थानाधिकारी बन सुने परिवाद
पुलिस के प्रति विश्वास पैदा करने की अनूठी पहल
बूंदी एसपी का बालदिवस पर नवाचार
अपनी कुर्सी पर स्कूली बच्चों को बैठने का दिया अवसर
बूंदी. बूंदी पुलिस अधीक्षक जय यादव के बाल दिवस पर अनूठे आयोजन से रविवार को सैकड़ों छात्र-छात्राओं के चेहरे पर खुशी और आत्मविश्वास ला दिया। उन्होंने स्कूली बच्चों को न सिर्फ पुलिस थानों और कार्यालयों में भ्रमण कराया बल्कि एक-एक होनहार को थानाधिकारियों की कुर्सी पर बैठने का अवसर दिया। यही नहीं पुलिस अधीक्षक यादव ने बूंदी की महारानी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की 12वीं कक्षा की छात्रा साक्षी नरुका को अपनी कुर्सी सौंपी। छात्रा पुलिस अधीक्षक की कुर्सी पर बैठी और परिवाद भी सुने। छात्रा ने बताया कि उसके जीवन में इससे बढकऱ खुशी नहीं हो सकती। आगे चलकर वह एसपी बनेंगी। बाद में स्कूल की सभी छात्राओं को पुलिस अधीक्षक कार्यालय का भ्रमण कराया गया।
एकता बैठी थानाधिकारी की कुर्सी पर
नोताडा. क्षेत्र के देईखेडा थाने में स्कूली बालिकाओं को पुलिस की कार्यप्रणाली समझाई। घाट का बराना की बालिका एकता मीणा को थानाधिकारी की कुर्सी पर बैठाया। बालिका ने यहां परिवाद लेकर आए लोगों को सुना। फिर संबंधित को निर्देश। इस अवसर पर महन्त महेंद्र दास महाराज, देईखेडा व्यापार मंडल अध्यक्ष दिनेश व्यास, समाजसेवी मुकेश बोहरा, जसवंत बैरागी, कांस्टेबल भरत मीणा मौजूद रहे।
प्रियंका बनी एक घंटे की थानाधिकारी
नैनवां. थाने में बालिका प्रियंका एक घंटे की थानाधिकारी बनी। थानाधिकारी की कुर्सी पर बैठ फरियाद सुनी। यहां बाल दिवस पर बालिका सीनियर सैकण्डरी स्कूल की बालिकाओं को आमंत्रित किया गया था। बालिकाओं में से ही 12वीं कक्षा में पढऩे वाली बालिका प्रियंका को थानाधिकारी की कुर्सी पर बैठाया। थानाधिकारी बृजभानसिंह ने बताया कि इससे बच्चों में पुलिस के प्रति विश्वास बनेगा।
बच्चों ने उत्सुक्ता से पूछे सवाल
नमाना. थाने में स्कूली बच्चों को पुलिस की कार्यप्रणाली के बारे में बताया। यहां बाल दिवस पर बच्चों को आमंत्रित किया गया था। थानाधकारी महेंद्र सिंह ने बताया कि बच्चों ने भी उत्सुक्ता दिखाई। उन्होंने पुलिस से संबंधित कई सवाल पूछे। एक बालिका को थानाधिकारी की सीट पर भी बैठाया।
थाने से हुए रूबरू
गेण्डोली. थाने में आए स्कूली बच्चे पुलिस की कार्यप्रणाली से रूबरू हुए। थानाधिकारी बुधराम डागर ने उन्हें माल खाना, हवालात, महिला डेस्क, कम्प्यूटर कक्ष का भ्रमण कराया और जानकारी दी।
चेतना आर्य बनी थानाधिकारी, परिवाद सुने
कापरेन. पुलिस का नवाचार स्कूली बच्चों को रास आया। यहां थानाधिकारी हरलाल मीणा ने महर्षि स्कूल की 7वीं क्लास की बालिका चेतना आर्य को अपनी कुर्सी पर बैठकर काम करने का मौका दिया। यह छात्रा के लिए गौरव के क्षण रहे। इस दौरान विद्यालय के संस्था प्रधान सत्यनारायण गौतम, एएसआई शक्ति सिंह, दुर्गालाल जांगिड़ मौजूद रहे।
थानाधिकारी पद सौंपा
डाबी. थाने में बच्चों को भ्रमण कराया गया। यहां पुलिस अधीक्षक के आह्वान पर बालिका श्रुति जैन को 1 घंटे के लिए थानाधिकारी पद सौंपा गया। थानाधिकारी महेश कारवाल ने उन्हें पुलिस की कार्यप्रणाली समझाई।
स्वाति का चेहरा खिल उठा
करवर. कस्बे के पुलिस थाने में छात्रा स्वाति नागर का चेहरा उस वक्त खिल उठा जब उसे थानाधिकारी की सीट पर बैठने का मौका मिला। थानाधिकारी बनी स्वाति ने परिवाद सुना। आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान एएसआई दशरथ सिंह सहित पुलिसकर्मी मौजूद थे।
बच्चों ने ली कानूनी जानकारी
देई. कस्बे के पुलिस थाने का राजकीय नवीन माध्यमिक विद्यालय के बच्चों को भ्रमण कराया गया। उन्हें कानूनी जानकारी दी गई। एक बालिका को थानाधिकारी की कुर्सी पर बैठाया गया। इस दौरान थानाधिकारी शंकरलाल गुर्जर, विद्यालय प्रधानाध्यापक रामराज मीना मौजूद रहे।
स्कूली छात्र-छात्राओं में पुलिस के प्रति विश्वास पैदा करने के लिए यह कार्य किया गया। बच्चों को थाने और दफ्तरों में बुलाया। उनमें से एक को कुर्सी पर बैठने का अवसर भी दिया। इससे बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ेगा। पुलिस की ओर से आगे भी ऐसे नवाचार किए जाते रहेंगे, जो विद्यार्थियों को सही दिशा देंगे। पुलिस अधिकारी आने वाले दिनों में विद्यालयों में पहुंचकर भी बच्चों से संवाद स्थापित करेंगे।
जय यादव, पुलिस अधीक्षक, बूंदी

कुर्सी पर बैठे बच्चे, एसपी व थानाधिकारी बन सुने परिवाद
कुर्सी पर बैठे बच्चे, एसपी व थानाधिकारी बन सुने परिवाद

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

Corona Vaccine: वैक्सीन के लिए नई गाइडलाइंस, कोरोना से ठीक होने के कितने महीने बाद लगेगा टीकामुंबई: 20 मंजिला इमारत में भीषण आग में दो की मौत, राहत बचाव कार्य जारीयूपी की हॉट विधानसभा सीट : गुरुओं की विरासत संभालने उतरे योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादवदेश विरोधी कंटेंट के खिलाफ सरकार की बड़ी कार्रवाई, 35 यूट्यूब चैनल किए ब्लॉकGood News: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस बने माता-पिता, एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर फैंस को बताया- बेबी आया है...ओमिक्रॉन का कहर-20 दिन में 117 फ्लाइट्स कैंसिलसरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट, पांच छात्र समेत टीचर की रिपोर्ट पॉजिटिव, SDM ने एक सप्ताह के लिए स्कूल किया बंदलखीमपुर खीरी कांड में दूसरी चार्जशीट दाखिल, चार किसानों को बनाया आरोपी, तीन को राहत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.