चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के भरोसे चल रहा नगर पालिका का काम

नगर पालिका कार्यालय लंबे समय से एक अधिशासी अधिकारी व 6 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के भरोसे चल रहा है।

pankaj joshi

December, 0412:56 PM

इंद्रगढ़. नगर पालिका कार्यालय लंबे समय से एक अधिशासी अधिकारी व 6 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के भरोसे चल रहा है। यहां पुराने कर्मचारियों के सेवानिवृत्त होने के बाद नए कर्मचारी पद स्थापित नहीं है। अधिशासी अधिकारी को ऑफि स कार्य चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों से करवाना पड़ रहा है। नगर पालिका में कैशियर, कनिष्ठ लिपिक, वरिष्ठ लिपिक, अकाउंटेंट, कनिष्ठ अभियंता आदि कार्यरत थे। वरिष्ठ लिपिक करीब 10 साल पहले सेवानिवृत्त हो गए। एक कनिष्ठ लिपिक को करीब 3 माह पूर्व स्वायत शासन विभाग मुख्यालय जयपुर के लिए एपीओ कर दिया गया। कैशियर सेवानिवृत्त हो चुके हैं। पूर्व में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता का स्थानांतरण लाखेरी नगर पालिका हो गया। उनके पास इंद्रगढ़ नगरपालिका का अतिरिक्त प्रभार है। दो नगरपालिका में एक ही कनिष्ठ अभियंता होने से विकास कार्य प्रभावित हो रहे हैं। ठेकेदारों के बिल समय पर नहीं बनते हैं। अधिशासी अधिकारी चंद्रकला वर्मा के पास नैनवां नगरपालिका का अतिरिक्त प्रभार होने से भी कामकाज प्रभावित हो रहा था। नैनवां नगर पालिका में अधिशासी अधिकारी के पद पर महेश कुमार योगी की का स्थानांतरण हो चुका है लेकिन उन्होंने अभी तक भी अपना चार्ज अधिशासी अधिकारी चंद्रकला वर्मा से नहीं लिया है।
-नगर पालिका में रिक्त पड़े पदों पर नई नियुक्तियां नहीं हुई है। ऑफि स कार्य के लिए पुराने 6 चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को लगा रखा है।
चंद्रकला वर्मा, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका इंद्रगढ़

pankaj joshi
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned