scriptClinic : टीम के आने की भनक क्या लगी क्लीनिक को छोड़ भागा संचालक | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Clinic, Left Run Operator,c, S | Patrika News

Clinic : टीम के आने की भनक क्या लगी क्लीनिक को छोड़ भागा संचालक

locationबूंदीPublished: Jan 11, 2022 05:23:44 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

कस्बे की इन्द्रा मेडिकल वाली गली में शिकायत पर कार्रवाई करने पहुंची चिकित्सा विभाग की टीम ने सोमवार को एक क्लीनिक को ताला लगाकर सीज कर दिया।

टीम के आने की भनक क्या लगी क्लीनिक को छोड़ भागा संचालक

टीम के आने की भनक क्या लगी क्लीनिक को छोड़ भागा संचालक

देई. कस्बे की इन्द्रा मेडिकल वाली गली में शिकायत पर कार्रवाई करने पहुंची चिकित्सा विभाग की टीम ने सोमवार को एक क्लीनिक को ताला लगाकर सीज कर दिया। क्लीनिक संचालक को टीम के आने की भनक लगने से क्लीनिक को खुली छोड़ कर भाग गया। इसके बाद क्लीनिक संचालक से सम्पर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन सम्पर्क नहीं होने पर क्लीनिक सीज की गई। राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र देई चिकित्सा अधिकारी प्रभारी डॉ.सुरेन्द्र सिंह मीणा ने बताया कि औषधि नियंत्रण अधिकारी बूंदी योगेश कुमार ने राजस्थान सम्पर्क पर प्राप्त परिवादी नरेन्द्र कुमार शर्मा, मीठालाल मीणा के परिवाद प्रस्तुत कर शिकायत की गई थी। शिकायत पर एक क्लीनिक पर कार्रवाई करने पहुंचे। क्लीनिक में अवैध चिकित्सा उपयोग के लिए सामग्री पाई गई। क्लीनिक पर नोटिस चस्पा कर शैक्षणिक योग्यता एवं चिकित्सा अभ्यास के लिए प्रमाण पत्र मांगा है। नोटिस की अवलेहना करने पर नियमानुसार कार्रवाई की जायेगी।

कलक्टर ने दिए शहर में सफाई व्यवस्था सुधार के निर्देश
बूंदी. जिला कलक्टर रेणु जयपाल ने नगर परिषद आयुक्त को निर्देश दिए कि शहर की सफाई व्यवस्था में व्यापक सुधार किया जाए। उन्होंने शहर में यहां वहां दिखने वाले कचरे के ढेरों पर नाराजगी जताई और निर्देश दिए कि कचरे का उठाव सही तरीके से हो।
उन्होंने निर्देश दिए कि मौजूद सभी कचरा गाडिय़ों का उपयोग किया जाए और सफाई व्यवस्था सुधारी जाए। कलक्टर ने निर्देश दिए कि शहर में सुबह शाम सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण करें। सफाई व्यवस्था निगरानी के लिए लगाई गई अधिकारियों की टीम की ओर से बताए जाने पर वहां तुरंत सफाई करवाए। समीक्षा बैठक में उन्होंने विभागों की कामकाज की समीक्षा की सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता को सडक़ों की रखरखाव और मरम्मत के निर्देश दिए। विद्युत संबंधी सुधार कार्यों के लिए जेवीवीएनएल के अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ढीले तारों को दुरुस्त कराया जाए। खतरे की आशंका वाले सभी पॉइंट्स को सुधारा जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो