scriptअवैध चल रहे पांच क्लीनिकों पर कार्रवाई कर किया सीज | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Clinics, Kovid Guideline, Operator, | Patrika News

अवैध चल रहे पांच क्लीनिकों पर कार्रवाई कर किया सीज

locationबूंदीPublished: Apr 21, 2021 05:11:34 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

कस्बे में बिना लाइसेंस क्लीनिक चला कर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले झोलाछाप चिकित्सकों के विरुद्ध मंगलवार को प्रशासन ने संयुक्त कार्रवाई की।

अवैध चल रहे पांच क्लीनिकों पर कार्रवाई कर किया सीज

अवैध चल रहे पांच क्लीनिकों पर कार्रवाई कर किया सीज

केशवरायपाटन. कस्बे में बिना लाइसेंस क्लीनिक चला कर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले झोलाछाप चिकित्सकों के विरुद्ध मंगलवार को प्रशासन ने संयुक्त कार्रवाई की।
टीम ने दो क्लीनिकों को बंद करवा कर कारण बताओ नोटिस जारी किया। दोनों क्लीनिक अग्रिम आदेशों तक सीज की गई। कोरोना गाइडलाइन की पालना नहीं करने एवं अवैध रूप से क्लीनिक चलाने की शिकायतों के बाद उपखंड अधिकारी एचडी सिंह के नेतृत्व में औषधि निरीक्षक योगेश कुमार ने गुर्जर समाज के मंदिर के पास आयुर्वेद चिकित्सा पद्धति के लाइसेंस पर एलोपैथिक उपचार करते हुए पाए गए। अचानक कार्रवाई से कस्बे में निजी क्लीनिक संचालकों में हडक़ंप मच गया। इस कार्रवाई में ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी जितेंद्र सिहरा, चिकित्सा प्रभारी मंजू चंदेल ने भाग लिया।
कापरेन. कस्बे में संचालित हो रही अवैध निजी क्लीनिकों व झोलाछाप चिकित्सकों पर मंगलवार को उपखंड अधिकारी एचडी सिंह के निर्देश पर छापेमारी कार्रवाई हुई। इस दौरान तीन अवैध निजी क्लीनिकों को अग्रिम आदेश तक सीज किया हैं। कार्रवाई से कस्बे में हडक़ंप मच गया और कई निजी क्लिनिक संचालक अपनी दुकानें बंद कर मौके से फरार हो गए। दोपहर को उपखंड अधिकारी एच डी सिंह चिकित्सा विभाग व पुलिस प्रशासन व पालिका प्रशासन की टीम साथ अचानक बोरदा माल चौराहे पर पहुंची और अवैध रूप से संचालित हो रहे निजी क्लीनिकों पर कार्रवाई शुरू की।
उपखंड अधिकारी ने तुरंत क्लिनिक संचालकों को फटकार लगाई और दुकानों पर रखी दवा गोलियों व उपचार करवा रहे मरीजों को देखकर साथ में मौजूद ड्रग इंस्पेक्टर, ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी, पुलिस को भी फटकार लगाई। मौके पर ही उपखंड अधिकारी ने दुकानों की वीडियोग्राफी करवाई और दुकानें सीज करने के निर्देश दिए। साथ ही मौजूद कर्मचारियों को बिना उनकी अनुमति के दुकानें नहीं खुलवाने की हिदायत दी। जिस पर ड्रग इंस्पेक्टर,पालिका कर्मचारियों ने बोरदा माल चौराहे पर संचालित हो रही तीन दुकानें सीज की। इस दौरान ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी जितेंद्र सहेरा, ड्रग इंस्पेक्टर, पुलिस व नगरपालिका प्रशासन के अधिकारी,कर्मचारी मौजूद रहे। ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी जितेंद्र सहेरा ने बताया कि कस्बे में अवैध रूप से बिना डिग्रियों के निजी क्लिनिक संचालित होने की शिकायत मिल रही थी। उपखंड अधिकारी के निर्देश पर कार्रवाई कर तीन दुकानों को अग्रिम
आदेशों तक के लिए सीज किया गया है।
पहले भी 15 दिनों तक बन्द रही थी दुकानें
पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण फैलने के दौरान भी तत्कालीन उपखंड अधिकारी अभिषेक चारण द्वारा चिकित्सा विभाग को जांच करने व डिग्रियां जमा करवाने के निर्देश दिए जाने पर कस्बे में करीब 15 दिनों तक अवैध क्लिनिक बन्द रहे थे, लेकिन उसके बाद बिना किसी कार्रवाई के दुकानें खुल गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो