रंग-बिरंगी रंगोली से दिया जागरूकता का संदेश

कोरोना जागरूकता अभियान के तहत रविवार को रंगोली बनाकर संदेश दिया गया।

By: pankaj joshi

Published: 29 Jun 2020, 08:44 PM IST

रंग-बिरंगी रंगोली से दिया जागरूकता का संदेश
बूंदी. कोरोना जागरूकता अभियान के तहत रविवार को रंगोली बनाकर संदेश दिया गया। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना जागरूकता से संबंधित रंग बिरंगी रंगोली सजाई गई, जिनके माध्यम से सार्थक संदेश दिए गए। रंगोली सजाने का जिम्मा महिला एवं बाल विकास विभाग की टीम ने उठाया। टीम के सदस्य सुबह से ही उत्साह के साथ प्रमुख चौराहों, सार्वजनिक स्थलों पर पहुंचे और रंगोली सजाने में जुट गए। इस तरह पूरे जिले में रंगोली के माध्यम से कोरोना जागरूकता की आवाज बुलंद की गई।
रंगोली के जरिए बताया गया कि बार-बार हाथ धोएं, 2 गज की दूरी बनाकर रहे और मास्क जरूर पहने। इसी शृंखला में सोमवार को सेल्फी के साथ जागरूकता का संदेश देंगे। इधर, नेहरू युवा केंद्र बूंदी की सदस्यों ने राजकीय महाविद्यालय में रंगोली सजाई। स्वयंसेवक दीपा मेवाड़ा, मंदिरा सिंह आदि ने रंगोली में रंग भरे।
हिण्डोली. हिण्डोली महिला बाल विकास के तहत हिण्डोली ब्लॉक आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर व शहीद स्मारक पर कोरोना जागरूकता सन्देश के लिए रंगोली बनाई। इस दौरान डॉ. बद्री विशाल मूंदड़ा, डॉ रमेश कुशवाह, मेल नर्स अंकित दाधीच, सांवरमल मीणा , गिरधर भंवर राजपूत, राधा शर्मा, मालती मीणा ,सीमा मीणा, शिक्षिका ललिता मीणा आदि मौजूद रहे।
नरेगा श्रमिकों को दिलाई शपथ
लबान. कस्बे में सरपंच ने रविवार सुबह 10 बजे नरेगा श्रमिकों को कोरोना जागरूकता की शपथ दिलाई। गांव में मनरेगा योजना अंतर्गत चल रहे विकास कार्य को रविवार को ग्राम पंचायत प्रशासन ने कार्यस्थल में पहुंचकर निरीक्षण किया एवं श्रमिकों की समस्या जानी। यहां कार्यरत श्रमिकों को कोरोना वायरस से बचाव एवं जागरूकता के लिए उपस्थित श्रमिकों ने शपथ ग्रहण की। इस दौरान लबान सरपंच बुद्धि प्रकाश मीणा, ग्राम विकास अधिकारी मोती लाल प्रजापत, मेट धनराज मीणा, ओमप्रकाश मीणा, विजेंद्र मीणा, छोटू लाल मीणा, प्रभु लाल प्रजापत आदि मौजूद रहे।
बड़ाखेड़ा. बड़ाखेड़ा क्षेत्र के लबान ग्राम पंचायत में चल रहे मनरेगा कार्य का रविवार को सरपंच बुद्धिप्रकाश मीणा ने निरीक्षण किया। वहीं कोरोना महामारी से बचाव के लिए पोस्टर बांटकर सरकार की ओर से चलाए जा रहे जागरूकता अभियान की श्रमिकों को जानकारी दी। श्रमिकों को शपथ दिलाई गई। इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी रामप्रसाद गोचर मोतीलाल प्रजापत, हरिशंकर, नरेेगा मेट धनराज मीणा, ओमप्रकाश विजेन्द्र छोटू लाल प्रभुलाल व नरेगा श्रमिक मौजूद रहे हैं
भण्डेड़ा. ग्राम पंचायत सांवतगढ़ सरपंच ने नरेगा के कार्यस्थल पर पहुंचकर नरेगा श्रमिकों व लोगों को मास्क लगाने की शपथ दिलाई। जानकारी के अनुसार रविवार को पंचायत के बड़ौदिया में चरागाह की तलाई में चल रहे नरेगा के कार्यस्थल पर पहुंचकर सरपंच रामसिंह मीणा ने नरेगा श्रमिकों को शपथ दिलाई। मौके पर सरपंच की मौजूदगी में 180 नरेगा श्रमिकों ने सरकार की गाइडलाइन का पालन करने की शपथ ली।
पेच की बावड़ी. क्षेत्र के ग्राम पंचायत गुढ़ा गोकुलपुरा में नरेगा योजना के अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्य में कोविड 19 की पालना को लेकर नरेगा श्रमिकों को पोस्टर के माध्यम से जानकारी दी व कोरोना से बचाव को लेकर मुंह पर मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंस बनाकर रहने पर जोर दिया। इस दौरान सरपंच ममता बाई, धर्मराज राव ,रामराज मीणा सहित नरेगा श्रमिक मौजूद रहे ।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned