scriptसामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दूर, रोगी होते हैं परेशान | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Community Health Center Away,Are pati | Patrika News

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दूर, रोगी होते हैं परेशान

locationबूंदीPublished: Dec 02, 2020 09:05:19 pm

ग्रामपंचायत अलोद गांव से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एक किलोमीटर दूर काला भाटा रोड पर होने से रोगियों को आवाजाही में परेशानी होती है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दूर, रोगी होते हैं परेशान

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दूर, रोगी होते हैं परेशान

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दूर, रोगी होते हैं परेशान
हिण्डोली. ग्रामपंचायत अलोद गांव से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एक किलोमीटर दूर काला भाटा रोड पर होने से रोगियों को आवाजाही में परेशानी होती है। जानकारी के अनुसार काफी समय से अलोद में ग्राम पंचायत के निकट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संचालित था। लेकिन लाखों रुपए के बजट मिलने के साथ ही गांव से एक किलोमीटर दूर काला भाटा रोड पर चिकित्सालय भवन का निर्माण करवाया। स्वास्थ्य केंद्र गांव से दूर होने से वहां तक रोगी कम ही पहुंच रहे है। जिससे स्वास्थ्य केंद्र में रोगियों की संख्या निरंतर कम होती जा रही है। गांव के लोगों ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र दूर होने से रात के समय रोगी वहां तक नहीं पहुंच पाते हैं। मुख्य रास्ते में गेप साहब की दरगाह के आगे से रोशनी की व्यवस्था नहीं है। ग्रामीणों का कहना हैं कि स्वास्थ्य केंद्र में रात के समय चिकित्सक कम ही ठहरते हैं। ऐसे में इमरजेंसी में आने वाले रोगी परेशान होते है और उन्हें उपचार के लिए हिण्डोली या बूंदी जाना पड़ता है। सोमवार रात भी यहां पर चिकित्साकर्मी नहीं थे।
कम हुआ आउटडोर
चिकित्सालय सूत्रों की मानें तो यहां पर पहले आउटडोर दो सौ से ढाई सौ रहता था और प्रसव भी अधिक होते थे। जब से स्वास्थ्य केन्द्र नए भवन में शिफ्ट हुआ है आउटडोर सौ से डेढ़ सौ गया है वहीं प्रसव के लिए महिलाएं भी कम आ रही है।
रात के समय यहां पर स्टाफ रहता है। चिकित्सालय परिसर दूर बनने से आउटडोर कम हुआ है।
डॉक्टर नवीन शर्मा, चिकित्सालय प्रभारी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो