पूरा काम पूरा दाम अभियान के लिए प्रशिक्षण दिया

ग्रामीण विकास विभाग के तहत संचालित मनरेगा में पूरा काम पूरा दाम विशेष अभियान के लिए विकास अधिकारी की अध्यक्षता में पंचायतीराज कार्मिकों प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया।

By: pankaj joshi

Published: 16 Dec 2020, 07:15 PM IST

पूरा काम पूरा दाम अभियान के लिए प्रशिक्षण दिया
नैनवां. ग्रामीण विकास विभाग के तहत संचालित मनरेगा में पूरा काम पूरा दाम विशेष अभियान के लिए विकास अधिकारी की अध्यक्षता में पंचायतीराज कार्मिकों प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया। शिविर में सहायक अभियंता मन्दराज नागर, कनिष्ठ तकनीकी सहायक सुखेन्द्र प्रसाद, राजेश जैन ने नरेगा कार्य स्थलों पर मेटों द्वारा श्रमिकों की टास्क आवंटन एवं श्रमिकों से समूहवार ही कार्य करवाने के बारे में जानकारी दी।
पूरा काम पूरा दाम अभियान में ऐसा प्रयास करे कि श्रमिकों से पूरा कार्य करवाया जाए, ताकि उनको पूरा दाम मिल सके। विशेष अभियान प्रशिक्षण में टास्क आवंटन नरेगा पहलुओं की विस्तृत जानकारी दी गई। साथ ही कोविड -19 की भी श्रमिकों को पालना करवाते हुए कार्य करवाया जाए। विशेष अभियान 16 दिसम्बर से 15 फरवरी तक जारी रहेगा। साथ ही प्रशिक्षण में ग्राम विकास अधिकारियों को पेंशनर्स का भोतिक सत्यापन 21 दिसम्बर तक करने के निर्देश दिए। प्रशिक्षण में ग्राम विकास अधिकारियों के साथ कनिष्ट सहायक, ग्राम रोजगार सहायक, कनिष्ठ तकनीकी सहायक बीएफटी मेट मौजूद रहे।
तकनीकी सहायकों ने ज्ञापन दिया
नैनवां. नैनवां पंचायत समिति में मनरेगा योजना में कार्यरत कनिष्ठ तकनीकी सहायकों ने पूरा काम पूरा दाम व अपनी विभिन्न मांगों का मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन विकास अधिकारी को दिया। ज्ञापन देने वालों में तकनीकी सहायक सुखेन्द्रप्रसाद, राजेश जैन, रामराज मीणा, प्रभूलाल मीणा, राधेश्याम मीणा, संजीवकुमार, विजय बर्मन सहित अन्य कार्मिक शामिल थे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned