scriptBundi News, Bundi Rajasthan News, Constitution Day, Pledge, Competitio | संविधान दिवस : देश की एकता और अखंडता की दिलाई शपथ | Patrika News

संविधान दिवस : देश की एकता और अखंडता की दिलाई शपथ

सथूर में नेहरू युवा केंद्र की ओर से युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में शुक्रवार को संविधान दिवस मनाया गया।

बूंदी

Published: November 26, 2021 09:06:18 pm

बड़ानयागांव . सथूर में नेहरू युवा केंद्र की ओर से युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में शुक्रवार को संविधान दिवस मनाया गया।
मुख्य अतिथि भंवर गुर्जर, नंदलाल सैनी, खेमराज कुमावत, संजय ने बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उपस्थित युवाओं को संविधान की प्रस्तावना की शपथ दिलवाई। साथ ही संविधान दिवस पर विचार गोष्ठी व मतदाता जागरूकता अभियान पर निबंध लेखन प्रतियोगिता हुई। जिसके विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। इस दौरान पंचायत सहायक नंद लाल सैनी, भंवर गुर्जर, खेमराज कुमावत, नेहरू युवा मंडल अध्यक्ष दीपक नरवाला आदि मौजूद थे।
बरुन्धन. कस्बे में शुक्रवार को संविधान दिवस के मौके पर राउमावि में बच्चों को देश की एकता और अखंडता की शपथ दिलाई। कार्यक्रम में प्राचार्य मोहम्मद असफाक गौरी ने कहा कि संविधान का पालन करें व आदर्शों, संस्थाओं, राष्ट्र ध्वज तथा राष्ट्रगान का आदर करें। व्याख्याता देवराज बैरवा ने कहा कि डॉ. अम्बेडकर ने भारतीय संविधान का तैयार मसौदा 26 नवम्बर 1949 को संविधान सभा के समक्ष रखा था। इसी को लेकर इसीदिन संविधान दिवस मनाया। कुन्दनमल चौधरी, शीला गुप्ता, देवराज बैरवा, साथिन जागदीशी राठौर आदि मौजूद थे।
देई. कस्बे के अम्बेडकर पार्क में शुक्रवार को संविधान दिवस मनाया गया। इस अवसर पर डा.भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। यहां हुई गोष्ठी को कैलाश मीना, बद्रीलाल मीना, भैरूप्रकाश वर्मा, मांगीलाल वर्मा, कन्हैयालाल वर्मा, संजय वर्मा, भैरूलाल मीना, राजेश बैरवा, नंदकिशोर वर्मा, लक्ष्मीकांत वर्मा, रमेश मीना ने संबोधित किया।
संविधान दिवस पर हुई गोष्ठी
पेच की बावडी. कस्बे बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक की शाखा में भारतीय संविधान दिवस पर गोष्ठी हुई। गोष्ठी को शाखा प्रबंधक कन्हैयालाल मेघवाल ने संबोधित किया। मुख्य अतिथि सरपंच सीमा मीणा थी। अध्यक्षता रिटायर्ड आरएसीएस फूलसिंह मीणा ने की। विशिष्ट अतिथि बाबूलाल मीणा थे। साथ ही शाखा के कैशियर जयसिंह राजावत, जगदीश शर्मा, सोना मीणा, माधोलाल मेघवाल, लादूसिंह मीणा, जयकुमार मीणा आदि मौजूद थे।

देश की एकता और अखंडता की दिलाई शपथ
देश की एकता और अखंडता की दिलाई शपथ

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ससुराल में इस अक्षर के नाम की लडकियां बरसाती हैं खूब धन-दौलत, किस्मत की धनी इन्हें मिलते हैं सारे सुखGod Power- इन तारीखों में जन्मे लोग पहचानें अपनी छिपी हुई ताकत“बेड पर भी ज्यादा टाइम लगाते हैं” दीपिका पादुकोण ने खोला रणवीर सिंह का बेडरूम सीक्रेटइन 4 राशियों की लड़कियां जिस घर में करती हैं शादी वहां धन-धान्य की नहीं रहती कमीकरोड़पति बनना है तो यहां करे रोजाना 10 रुपये का निवेशSharp Brain- दिमाग से बहुत तेज होते हैं इन राशियों की लड़कियां और लड़के, जीवन भर रहता है इस चीज का प्रभावमौसम विभाग का बड़ा अलर्ट जारी, शीतलहर छुड़ाएगी कंपकंपी, पारा सामान्य से 5 डिग्री नीचेइन 4 नाम वाले लोगों को लाइफ में एक बार ही होता है सच्चा प्यार, अपने पार्टनर के दिल पर करते हैं राज

बड़ी खबरें

UP Assembly Elections 2022: भाजपा ने किसानों से झूठा वादा किया, उन्हें धोखा दिया, प्रेस कांफ्रेंस में बोले अखिलेशदिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, आज से नई गाइडलाइंस के साथ मेट्रो सेवाएं शुरूउत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव 2022 की डेट का ऐलान, जानें कितने सीटों के लिए और कब आएगा रिजल्टमुस्लिम वोटों को लुभाने के लिए बसपा ने किया बड़ा खेल, बाकी हैरानरेलवे भर्ती 2022: रेलवे में नौकरी का सुनहरा मौका, इन पदों पर सीधे इंटरव्यू के जरिए हो रही भर्तीछत्तीसगढ़ में कोरोना का कहर, 48 घंटे में 30 मरीजों की मौत, सबसे ज्यादा 8 संक्रमितों की मौत दुर्ग मेंCORONA New Guide Line: वीकेंड कर्फ्यू को किया खत्म, मॉल भी अब रात 10 बजे तक खुलेंगेस्कूलों के लिए इस बार 13 मार्च को होगी प्रवेश परीक्षा, फॉर्म भरनेवाले विद्यार्थियों को दी बड़ी सुविधा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.