निर्माण विभाग कार्यालय हुआ डाक बंगले में शिफ्ट

हिण्डोली कस्बे में राष्ट्रीय राजमार्ग 52 के किनारे स्थित डाक बंगले में पीडब्ल्यूडी कार्यालय शिफ्ट हो गया है । अब निर्माण विभाग कार्यालय यहां संचालित होगा।

By: pankaj joshi

Updated: 12 Jul 2020, 08:21 PM IST

निर्माण विभाग कार्यालय हुआ डाक बंगले में शिफ्ट
हिण्डोली. हिण्डोली कस्बे में राष्ट्रीय राजमार्ग 52 के किनारे स्थित डाक बंगले में पीडब्ल्यूडी कार्यालय शिफ्ट हो गया है । अब निर्माण विभाग कार्यालय यहां संचालित होगा।
जानकारी के अनुसार वर्षों से किराए के भवन में संचालित सार्वजनिक निर्माण विभाग को सरकारी भवन उपलब्ध नहीं था। यहां पर 8 वर्ष पूर्व निर्मित डाक बंगले का भवन लावारिस हाल में पड़ा हुआ था। जिस पर राजस्थान पत्रिका ने निर्माण विभाग को सजग किया था। जिस पर गत दिनों निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता नैनवां व सहायक अभियंता हिण्डोली ने डाक बंगले का निरीक्षण किया। भवन की मरम्मत व रंग रोगन कराकर यहां पर कार्यालय शिफ्ट कर दिया है ।
निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि निर्माण विभाग के लिए उपखंड अधिकारी से भूमि आवंटन का आग्रह किया है। वे यहां पर कार्यालय के लिए प्रस्ताव भिजवाए जाएंगे ।फिलहाल डाक बंगले के पास भवन का विस्तार करवाएंगे।


नहीं हुआ पुलिया का मरम्मत कार्य
पेच की बावड़ी. पेच की बावड़ी से पगारा जाने वाले मार्ग पर लकडेश्वर महादेव मंदिर के समीप बिजान नदी पर स्थित 40 वर्ष पुरानी पुलिया पर पिछले वर्ष बरसात में अधिक बारिश से गहरे गड्ढे पड़ गए। जिससे आवागमन बन्द हो गया। वहीं पुलिया के स्ट्रक्चर व आसपास की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई। सार्वजनिक निर्माण विभाग ने अस्थायी तौर पर मिट्टी व गिट्टी डालकर आवागमन सुचारू करवा दिया, लेकिन एक वर्ष बाद भी क्षतिग्रस्त पुलिया का मरम्मत कार्य नहीं हो पाया है। इससे बरसात अधिक होने पर हादसे का भय बना हुआ है। पेच की बावड़ी गोविंद मिश्रा ,सहायक अभियंता ,पीडब्ल्यूडी हिण्डोली ने बताया कि बजट का अभाव है, फिर भी उच्चाधिकारियों से बात कर जल्द कार्य को कराने का प्रयास करेंगे। बीएस कालोडिया, अधिशासी अभियंता, पीडब्ल्यूडी नैनवां ने बताया कि मामला जानकारी में है और आगामी 5 से 7 दिनों में कार्य करवा दिया जाएगा।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned