कोरोना ने फिर लील ली दो जिंदगियां, जिले में 17 पर पहुंचा मौत का आंकड़ा

जिले में संक्रमितों की संख्या 501 हो गई। अब तक 308 संक्रमित नेगेटिव हो चुके। मंगलवार को 189 सेंपल जांच के लिए भिजवाए गए। अब 764 सेंपल प्रक्रियाधीन हो गए।

By: Narendra Agarwal

Published: 26 Aug 2020, 12:10 PM IST

बूंदी. जिले में संक्रमितों की संख्या 501 हो गई। अब तक 308 संक्रमित नेगेटिव हो चुके। मंगलवार को 189 सेंपल जांच के लिए भिजवाए गए। अब 764 सेंपल प्रक्रियाधीन हो गए। कोरोना से अब जिले में मौत का सिलसिला थम नहीं रहा। मंगलवार को भी दो बुजुर्ग महिलाओं की इलाज के दौरान मौत हो गई। इनमें एक इंद्रगढ़ और दूसरी बूंदी के लंकागेट निवासी थी। दोनों का कोरोना प्रोटोकॉल के तहत अंतिम संस्कार कराया गया। इसी के साथ बूंदी जिले में मरने वालों का ग्राफ बढकऱ 17 हो गया।

नैनवां में दुकानदार कोरोना पॉजिटिव निकला
नैनवां. नैनवां का वार्ड तीन निवासी 55 वर्षीय दुकानदार कोरोना पॉजिटिव निकला। चिकित्सा विभाग ने बताया कि दुकानदार की पांच दिनों से तबीयत खराब थी। उसे सोमवार सुबह उपचार के लिए जयपुर ले जाकर महात्मा गांधी चिकित्सालय में भर्ती कराया। सोमवार शाम को सेम्पल लिया, मंगलवार को जांच में कोरोना पॉजिटिव निकला। यहां चिकित्सा विभाग की टीम ने सम्पर्क में आए लोगों को होम क्वॉरंटीन कराया।

35 सेंपल लिए, 1 कोटा रैफर
लाखेरी. कस्बे में कोरोना पॉजिटिव आए सात जनों के सम्पर्क में आए 35 जनों के मंगलवार को सेंपल लिए गए। चिकित्सा प्रभारी डॉ. मांगीलाल मीणा ने बताया कि चुंगी नाका स्थित क्वॉरंटीन सेंटर पर अस्पताल के नर्सिंग कर्मियों ने सबह सेंपल लिए। बाद में सभी को होम क्वॉरंटीन किया। क्वॉरंटीन सेंटर में उपचार ले रहे नगरपालिका के कोरोना पॉजिटिव संवेदक के सांस में तकलीफ होने पर उसे मेडिकल कॉलेज कोटा रैफर किया।

पॉजिटिव किशोर को भेजा कोटा
केशवरायपाटन. कोरोना पॉजिटिव आने के बाद कोविड सेंटर में रहकर उपचार करवा रहे वार्ड संख्या 20 के 17 वर्षीय किशोर की तबीयत में गिरावट आने के बाद उसे उपचार के लिए कोटा मेडिकल कॉलेज में भिजवाया। किशोर के कोरोना के लक्षण नहीं होने पर यहां ही उपचार किया जा रहा था। जब पीड़ा बढ़ी तो उसे कोटा भेजा गया।

सम्पर्क में आए लोगों को किया होम क्वॉरंटीन
झालीजी का बराना. कस्बे में कोरोना संक्रमित मिलने के बाद मंगलवार को सम्पर्क में आए छह लोगों को होम क्वॉरंटीन किया। चिकित्सक डॉ. रामसहाय प्रजापत ने बताया कि छह जनों के कापरेन में सेंपल लेने के बाद सभी को होम क्वॉरंटीन कर दिया। ग्रामीणों को सचेत कर दिया। वह घरों में रहें। अब रिपोर्ट आने पर अन्य लोगों का पता चलेगा। यहां सोमवार को एक जना पॉजिटिव मिला था।

इंद्रगढ़ की बुजुर्ग का कोटा में टूटा दम
इंद्रगढ़. यहां सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का मंगलवार को सीएमएचओ डॉ. गोकुल मीणा ने निरीक्षण किया। चिकित्सालय के कर्मचारियों की बैठक ली। कोरोना पॉजिटिव मिलने पर क्षेत्र को सैनिटाइज कराने के निर्देश दिए। कस्बे में दो दिन पहले एक बुजुर्ग की मौत हुई जो कोरोना पॉजिटिव थी। मंगलवार को एक और वृद्ध महिला की कोटा के मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। यहां परिजनों को होम आइसोलेट किया।

कोरोना अभी समाप्त नहीं हुआ। आमजन कोविड-19 गाइड की लाइन की पालना करें। घरों से बाहर निकलते वक्त मास्क पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें।
आशीष गुप्ता, जिला कलक्टर, बूंदी

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned