scriptकोरोना इफेक्ट : समझाइश के बाद माने परिजन व वर व वधु | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Corona effect,Agree after explanation | Patrika News

कोरोना इफेक्ट : समझाइश के बाद माने परिजन व वर व वधु

locationबूंदीPublished: May 13, 2021 09:22:25 pm

एमए, बीएड करने के बाद शिक्षिका बनने के लिए रीट की तैयारी कर रही उपखंड के बाछोला गांव निवासी पूजा शर्मा ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए अपनी शादी स्थगित करवाकर संकट की इस घड़ी में एक अच्छा संदेश दिया है।

कोरोना इफेक्ट : समझाइश के बाद माने परिजन व वर व वधु

कोरोना इफेक्ट : समझाइश के बाद माने परिजन व वर व वधु

कोरोना इफेक्ट : समझाइश के बाद माने परिजन व वर व वधु
स्वयं की शादी स्थगित करवाई
नैनवां. एमए, बीएड करने के बाद शिक्षिका बनने के लिए रीट की तैयारी कर रही उपखंड के बाछोला गांव निवासी पूजा शर्मा ने कोरोना संक्रमण को देखते हुए अपनी शादी स्थगित करवाकर संकट की इस घड़ी में एक अच्छा संदेश दिया है। पूजा के पिता रघुवीर शर्मा भी वरिष्ठ शिक्षक है और पास ही के कोरमा गांव के मिडिल स्कूल में प्रधानाध्यापक है। पूजा की शादी कोटा जिले के गेंता निवासी मोहित से 22 मई को होना थी। परिवार ने शादी की पूरी तैयारी की जा चुकी थी। पूजा ने बताया कि शादी से ज्यादा संक्रमण में लोगों का स्वास्थ्य व जीवन महत्वपूर्ण है। बुधवार को बाछोला ग्राम पंचायत ग्राम पंचायत कोर कमेटी के सदस्य पप्पूलाल मौर्य, व्याख्याता मुकेश नागर की मौजूदगी में परिवार ने शादी स्थगित करने का निर्णय लिया।
इस माह में होने वाली 83 शादियां स्थगित
उपखंड अधिकारी श्योराम ने बताया कि नैनवां उपखंड में मई माह में होने वाली अब तक 83 शादियां स्थगित हो चुकी है। इनमें सात शादियां नैनवां शहरी क्षेत्र में एवं 76 शादियां ग्रामीण क्षेत्रों में स्थगित हुई हंै। इनमें सर्वाधिक दस शादियां मोड़सा में स्थगित हुई है। 13 व 14 मई को होने वाली शादियों पर निगरानी के लिए नैनवां क्षेत्र में तीन दलों का गठन किया है। नैनवां तहसील क्षेत्र में नायबतहसीलदार व नैनवां थानाधिकारी, देई उपतहसील क्षेत्र में देइ्र नायब तहसीलदार व थानाधिकारी व करवर उप तहसील में नायब तहसीलदार करवर व थानाधिकारी को प्रभारी बनाया है। नैनवां तहसील में 26, देई नायब तहसील में 22 व करवर नायब तहसील में 11 शादियां होना बताया है।
गेण्डोली. कोराना संक्रमण एवं लॉकडाउन के चलते पुलिस एवं पंचायत कोर कमेटी की समझाइश से क्षेत्र के विभिन्न गांवों में एक दर्जन से अधिक शादियां निरस्त करवाई गई। थानाधिकारी विजय सिंह कुन्तल ने बताया कि गेण्डोली खुर्द निवासी शिक्षक गिरिराज सैनी, रायथल निवासी नन्दकिशोर मीणा, जयस्थल निवासी किशनगोपाल बैरवा के पुत्र रविकुमार की शादी 26 मई को एवं मदनलाल बैरवा की पुत्री ज्योति की शादी 22 मई को होना प्रस्तावित थी। इसी प्रकार जयस्थल निवासी रामहेत बैरवा, गुवाडी निवासी महावीर मीणा के यहां 22 मई को, झालीजी का बराना निवासी हरिनारायण गुर्जर की 14 मई को, खटकड़ निवासी बाबूलाल मेहर, झुंवासा निवासी बृजेन्द्र सिंह राजपूत के घर व चौंतरा का खेड़ा निवासी राममूर्ति पुत्री नरेश मेघवाल की 24 मई को तथा रघुनाथपुरा निवासी ब्रह्मानन्द गुर्जर व लटूरलाल गुर्जर के घर 5 मई को शादी होना थी।
पुलिस एवं ग्रामीणों द्वारा समझाइश कर इन शादियों को स्थगित करवाया गया। इसी प्रकार गेण्डोली पंचायत कोर कमेटी के अध्यक्ष रमेश चन्द मीणा ने बताया कि गेण्डोली खुर्द की झोपडिय़ां में ब्रह्मानन्द की पुत्री पूजा कुमारी की शादी 25 मई को, नयागांव उर्फ बोहरा कजोड़ जी की झोपडिय़ां निवासी भंवरलाल मीणा के पुत्र मान सिंह की शादी 21 मई को एवं रामकुमार मीणा की पुत्री पिंकी मीणा की शादी 24 मई को होनी थी, लेकिन समझाइश कर इन शादियों को स्थगित करवाया गया।
कापरेन. क्षेत्र के बलकासा पंचायत के बोरदा माल गांव में आगामी सप्ताह में प्रस्तावित चार शादियां को बूथ लेवल अधिकारी जय शंकर मीणा के सानिध्य में पहुंची टीम ने समझाइश कर स्थगित करवाया। जय शंकर मीणा ने बताया कि टीम के साथियों ने विवाह आयोजकों के घर पहुंच कर समझाइश की। मीणा ने बताया कि बोरदा माल निवासी चतुर्भुज प्रजापत के घर में 15 मई को, महावीर गोचर के घर पर 21 मई को एवं मोडूलाल मेघवाल के घर 24 मई को और जानकी लाल नागर के घर पर 24 मई को शादी होना प्रस्तावित था। समझाइश के बाद सभी ने विद्यालय टीम को घोषणा पत्र भरकर आश्वस्त किया। इस दौरान टीम में शिक्षिका एकता तिवारी, शारीरिक शिक्षिका तृप्ति बाला मोदी आदि मौजूद रहे।
देई. क्षेत्र के मोडसा गांव में समझाइश कर तीन शादियां निरस्त की गई है। मोडसा पुलिस बीट प्रभारी सुमित पुलिस मित्र जितेन्द्र बैरवा ने गांव के ओमप्रकाश बैरवा की 14 मई, दिनेश बैरवा की 23 मई व काली बाई की 24 मई को होने वाली शादियां समझाइश कर टाल दी गई है।
कुमावत समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन स्थगित
बड़ानयागांव. ग्राम बोरखंडी में कुमावत समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन लॉकडाउन के चलते आयोजन समिति की ओर से स्थगित कर दिया है। आयोजन समिति के जगदीश कुमावत, मोहनलाल कुमावत, श्यामसुंदर कुमावत, मदन कुमावत, रणजीत कुमावत ने बताया कि यहां समाज का 14 मई को प्रस्तावित सामूहिक विवाह सम्मेलन सरकार की गाइडलाइन की पालना करते हुए समिति ने स्थगित करने का निर्णय किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो