बूंदी जिले में 37 नए संक्रमित, नहीं टूट रही कोरोना की चेन

सर्दी बढऩे के साथ ही जिले में कोरोना की चेन टूटती नहीं दिख रही। बुधवार को फिर 37 नए संक्रमित मिले।

By: Narendra Agarwal

Published: 26 Nov 2020, 01:04 PM IST

बूंदी. सर्दी बढऩे के साथ ही जिले में कोरोना की चेन टूटती नहीं दिख रही। बुधवार को फिर 37 नए संक्रमित मिले। अब जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 2338 हो गई। पॉजिटिव से नेगेटिव 1988 हुए। ऐसे में अब 350 एक्टिव केस हो गए। लगातार बढ़ रहे मामलों ने लोगों की चिंता बढ़ा दी। जिले में संक्रमण की चेन टूट नहीं रही।
चार नए संक्रमित मिले
कापरेन.कस्बे में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा हैं। बुधवार को भी चार जनो की रिपोर्ट पोजिटिव मिली हैं। चिकित्सालय प्रभारी डॉ राजेश मीणा ने बताया कि मंगलवार को अस्पताल में 51 सैम्पल लिए गए थे। सभी को होम आइसोलेट कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए है। चिकित्सालय प्रभारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए पूरी सतर्कता बरती जा रही है। अस्पताल में आने वाले रोगियों को प्रतिदिन मास्क का वितरण किया जा रहा हैं और लोगों को सतर्क रहने की हिदायत दी जा रही हैं। उधर नगरपालिका द्वारा भी कोरोना को लेकर मास्क वितरण करवाए जा रहे है।
केशवरायपाटन. कोरोना महामारी को हल्के में लेने से संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़ती जा रही है। कस्बे में बुधवार को संक्रमित लोगों के संपर्क में आने के बाद जांच करवाने पर अ_ारह महिलाएं, व बच्चे पॉजिटिव मिले। कस्बे में बड़ी संख्या में पाजिटिव आने पर प्रशासन सक्रिय हो गया। चिकित्सा प्रभारी मंजू चंदेल ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव आने के बाद सभी को अपने अपने घरों पर होम क्वारंटीन करवा दिया गया है। कस्बे में वही लोग ज्यादा संक्रमित हो रहे है जिनके परिवारों में कोरोना संक्रमित रोगी है। कई लोग बेधडक़ बाजारों में घूम रहे हैं। जिससे अन्य लोगों के भी संक्रमित होने का खतरा बना हुआ है।
लाखेरी. कस्बे में बुधवार को भी एक साथ 10 जने पॉजीटिव निकलें है। जानकारी के अनुसार कोटा मेडिकल कॉलेज की दोपहर को आई जांच रिपोर्ट में नयापुरा निवासी 32 वर्षीय पुरूष , गरमपुरा निवासी एक पुरूष व दो महिला, महावीरपुरा निवासी एक 60 वर्षीय वृद्व ,शिवनगर निवासी 50 वर्षीय पुरूष, पापडी स्कूल में कार्यरत 38 वर्षीय अध्यापक, एसीसी कालोनी निवासी 2 महिलाएं व एक पुरूषपॉजीटिव निकलें। पॉजीटिव आये लोगों में 4 महिलाएं व 6 पुरूष है। एक साथ 10 जनों के पॉजीटिव आने से लोगों में दशहत फैल गई । प्रशासन ने भी सरकारी गाईड लाइन का सख्ती से पालन करवाना शुरू कर दिया है। कस्बें में वर्तमान में एक्टिव केस 3 दर्जन हो गए है।


नैनवां क्षेत्र आठ और कोरोना पॉजिटिव आए
नैनवां. नैनवां क्षेत्र में बुधवार को फिर कोरोना पॉजिटिव के आठ मामले सामने आए है। इनमें नैनवां कस्बे में एक तथा पांच गांवों मेे सात पॉजिटिव आए है। जानकारी के अनुसार नैनवां कस्बे के वार्ड 17 में 49 वर्षीय महिला, बालुंदा गांव में 65 वर्षीय वृद्ध व 60 वर्षीय वृद्ध, ताकला गांव में 23 वर्षीय युवती, देई के वार्ड 4 निवासी 35 वर्षीय महिला, गंम्भीरा गांव में 45 वर्षीय अधेड़, धानुगांव में 65 वर्षीय महिला व करीरी गांव में 32 वर्षीय महिला कोरोना पवॉजिटिव आए है। आठ जनों के पॉजिटिव आने की रिपोर्ट मिलने के बाद चिकित्सा टीम में शामिल डॉ. अनित मीणा, योगेन्द्र महावर, राजेश स्वामी, संजय मीणा ने सभी पॉजिटिव मरीजों को होम क्वारंटीन करवा दिया है। तथा पॉजिटिव के सम्पर्क में आए लोगों का सर्वे किया गया। चिकित्सा विभाग के अनुसार एक सप्ताह में ही नैनवां क्षेत्र में अब तक 18 मामले सामने आ चुके है।


प्रसूता मिली कोरोना पॉजिटिव
जजावर. कस्बे में कोरोना प्रकोप के लगातार बढऩे ने ग्रामीणों में चिंता दिखाई देने लग गई है। बुधवार को मिली रिपोर्ट में कस्बे के ताकला गांव में 23 वर्षीय प्रसूता महिला कोरोना पॉजिटिव मिली। जिसके बाद जजावर अस्पताल से मेडिकल टीम मौके पर पहुंची। जजावर अस्पताल चिकित्सा प्रभारी डॉ नम्रता शर्मा ने बताया कि प्रसूता महिला के मौके पर नहीं मिलने के बाद ट्रेस करवाकर मेडिकल टीम ने होम आइसोलेट करवाया। वहीं मेडिकल टीम ने आसपास के घरों में सर्वे भी किया। इस दौरान एलएचवी मंजू सहारण, एमपीडब्ल्यू पप्पू लाल वर्मा व आशा सहयोगिनी मौजूद रही।
कोविड सेम्पल लिए, पीपीई किट वितरण किए
देई. राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र देई में बुधवार को कोरोना जांच के लिए 39 जनों के सेम्पल लिए गए। जिनमे 4 रिपीट सेम्पल, सम्पर्क में आए 14 जने, रेण्डम 4, हाई रिस्क 1, आईएलआई 16 सेम्पल लिए गए। यहां पर आशा सहयोगिनियो को चुनाव में पॉजीटिव व्यक्ति को पीपीई किट उपलब्ध करवाने के लिए पीपीई किट दिए गए। सेम्पल संग्रहण दल में चिकित्सक जसवंत सिंह, मेल नर्स अशोक सेनी, मुराद अली, लेब टेक्नीशियन रघुवीर सिंह, लेब टेक्नीशियन अस्टिेन्ट भूपेन्द्र सिंह शामिल रहे।

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned