बूंदी में बेकाबू होता कोरोना: एक दिन में एक की मौत, 134 नए संक्रमित

जिले में कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण बेकाबू होता नजर आ रहा है। सोमवार को 134 जनों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। यह आंकड़ा डराने वाला है। यह पहला मौका रहा जब बूंदी जिले में एक ही दिन में इतनी दादाद में संक्रमित मिले। इसके साथ ही लाखेरी में एक बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया।

By: pankaj joshi

Published: 20 Apr 2021, 09:01 PM IST

बूंदी में बेकाबू होता कोरोना: एक दिन में एक की मौत, 134 नए संक्रमित
संक्रमण की दूसरी लहर, संक्रमितों के आंकड़े बढ़ा रहे चिंता, अब और सतर्क रहने की जरूरत, मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग ना भूले
बूंदी. जिले में कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण बेकाबू होता नजर आ रहा है। सोमवार को 134 जनों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। यह आंकड़ा डराने वाला है। यह पहला मौका रहा जब बूंदी जिले में एक ही दिन में इतनी दादाद में संक्रमित मिले। इसके साथ ही लाखेरी में एक बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार संक्रमण की दूसरी लहर में गांव और कस्बे भी चपेट में आ गए। दूसरे शहरों में कारोबार कर लौटने की वजह से इस बार कस्बों में भी बड़ी तादाद में संक्रमित मिल रहे हैं। सोमवार को संक्रमितों की सूची ने सभी की चिंता बढ़ा दी। चिकित्सा सूत्रों ने बताया कि इस संक्रमण को सतर्क रहकर ही रोका जा सकेगा। यह लहर खतरनाक होकर आगे बढ़ रही है, जबकि लोग अभी भी लापरवाही बरत रहे हैं।
पहले माह में ही तेजी से आक्रमण
अप्रेल माह में वायरस ने जिले में तेजी से आक्रमण किया है। यही कारण है कि अप्रेल माह में बीते 7 दिनों में यह आंकड़ा 470 के करीब पहुंच चुका।
टीके की नहीं कमी, 15 हजार डोज आज पहुंचेगी
बूंदी में अब टीके की कोई कमी नहीं रहेगी। मंगलवार को बूंदी को 15 हजार कोवीशील्ड प्राप्त होगी। यह डोज कोटा से बूंदी पहुंचेगी। जहां इसको कोविड वार्ड में रखवाया जाएगा। ऐसे में अब टीके की कोई कमी नहीं रहेगी। मंगलवार को जिले के सभी सीएचएसी व पीएचएसी के अलावा शहर में 13 स्थानों पर टीकाकरण शिविर लगेंगे।
कुंभ मेले से लौटे, मिल रहे पॉजिटिव
कुंभ स्नान और ड्यूटी करने गए कई जने अब पॉजिटिव मिल रहे हैं। नैनवां में जांच रिपोर्ट आने पर दो होमगार्ड के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। इसी प्रकार कापरेन में चिकित्सालय की महिला कर्मचारी भी पॉजिटिव हो गई।
आवागमन के चलते फैल रहा वायरस
जानकार सूत्रों ने बताया कि कोरोना वायरस लोगों की दूसरे शहरों से आवाजाही के कारण भी तेजी से फैल रहा बताया। नजदीकी शहर कोटा में कोरोना पॉजिटिव मिलने का रोज रिकॉर्ड टूट रहा, जबकि इसी शहर से बड़ी संख्या में लोग डेली अपडाउन करने से रुक नहीं रहे। जानकारों ने बताया कि बीते वर्ष प्रशासन ने सख्ती बरती तो बूंदी कई दिनों तक ग्रीन जोन में रहा। जबकि अबके पहले ही माह में संक्रमितों की संख्या कई गुना हो गई।
कोरोना पॉजिटिव वृद्ध का दम टूटा
लाखेरी. कस्बे में सोमवार को कोरोना पॉजिटिव वृद्ध की मौत होने का मामला सामने आया है। वहीं एक दर्जन से अधिक व्यक्ति महामारी से संक्रमित निकले। यहां ब्रह्मपुरी निवासी 80 वर्षीय वृद्ध की तबीयत खराब थी।
चिकित्सा प्रभारी डॉ मांगीलाल मीणा ने बताया कि परिजनों ने 14 अप्रेल को राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोविड 19 जांच के लिए सैंपल दिया था। जिसमें वो पॉजिटिव निकला था। परिजन उपचार के लिए कोटा ले गए। तबीयत में सुधार के बाद उन्हें घर लाया गया।
उपचार के दौरान सुबह 8 बजे करीब उन्होंने दम तोड़ दिया। वृद्ध की मौत की सूचना पर उपखंड अधिकारी प्रमोद कुमार मौके पर पहुंचे और गाइडलाइन के अनुसार शव का अंतिम संस्कार कराया गया। इधर, सोमवार को 13 जने और पॉजिटिव निकले। कस्बे में 8 दिनों में अब तक रोगियों का आंकड़ा 80 पार हो चुका।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned