कोरोना पॉजिटिव दो जनों की मौत

कोविड 19 महामारी से कस्बे में मौतों का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। शनिवार को गांधीपुरा बस्ती के दो युवाओं ने उपचार के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया।

By: pankaj joshi

Published: 23 May 2021, 07:45 PM IST

कोरोना पॉजिटिव दो जनों की मौत
लाखेरी. कोविड 19 महामारी से कस्बे में मौतों का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। शनिवार को गांधीपुरा बस्ती के दो युवाओं ने उपचार के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। जानकारी के अनुसार गांधीपुरा निवासी 38 वर्षीय युवक की कोटा के एक अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। वह एक पखवाडे पहले उपचार के लिए कोटा गए थे। वहां पर सीटी स्कैन में फेफड़े संक्रमण मिलने पर उपचार चल रहा था। शनिवार सुबह ऑक्सीजन लेवल डाउन होने पर उन्होंने दम तोड़ दिया। कोविड प्रोटोकाल के तहत कोटा में ही उनका अंतिम संस्कार किया गया। इसी प्रकार बस्ती निवासी 35 वर्षीय युवक की भी सवाईमाधोपुर में उपचार के दौरान मौत हो गई। करीब 10 दिन पहले उनकी तबीयत खराब हो गई और परिजन उन्हें सवाईमाधोपुर ले गए। जहां पर उनके कोविड 19 का उपचार चल रहा था। शनिवार सुबह ऑक्सीजन लेवल डाउन होने पर उन्होंने भी दम तोड़ दिया।
गांधीपुरा व साकेत कॉलोनी माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित
कोविड 19 महामारी के बढ़ते प्रसार व तीन मौत होने से चिकित्सा विभाग की अनुशंसा पर गांधीपुरा एवं साकेत कॉलोनी क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। उपखण्ड अधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया कि गांधीपुरा बस्ती के मस्जिद रोड वाले इलाके व भजन चाय वाले के सामने की गली को कंटेनमेंट जोन घोषित कर जीरो मोबिलिटी घोषित किया। इसी प्रकार साकेत कॉलोनी में भी क्षेत्र को भी कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। पालिका प्रशासन ने सायं तीनों स्थानों में आवाजाही बंद कराने के लिए बस्तियों को बैरिकेड्स लगाकर सीज कर दिया।
कोरोना संक्रमित की मौत, गांव में हडक़ंप
गोठड़ा. कस्बे में कोरोना पॉजिटिव एक जने की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार कस्बे के 45 वर्षीय व्यक्ति को 5 दिन पूर्व कोरोना संक्रमित होने से बूंदी जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां पर उपचार के दौरान शनिवार को उसकी मौत हो गई। सुबह उसका शव एंबुलेंस से सीधे मुक्तिधाम ले जाया गया। जहां कोरोना प्रोटोकॉल के अनुसार अंतिम संस्कार किया गया।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned