लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, बोहरा गली में छात्रा मिली कोरोना पॉजिटिव

बूंदी के बोहरा गली निवासी छात्रा रविवार को कोरोना पॉजिटिव निकली। उसे इलाज के लिए चिकित्सालय भेजा गया।

By: Narendra Agarwal

Published: 20 Jul 2020, 11:28 AM IST

बूंदी. बूंदी के बोहरा गली निवासी छात्रा रविवार को कोरोना पॉजिटिव निकली। उसे इलाज के लिए चिकित्सालय भेजा गया।
छात्रा कोटा में अपने नाना-नानी के पास रहकर पढ़ाई कर रही थी। नाना बीते दिनों पॉजिटिव मिले थे। इसके बाद छात्रा सहित अन्य परिजनों के कोटा मेंं ही जांच के लिए सेंपल लिए गए। छात्रा जांच रिपोर्ट आने से पहले शनिवार रात अपने घर बूंदी बोहरा मोहल्ला में आ गई थी। रविवार को जब रिपोर्ट आई तो छात्रा के पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई। सूचना पर चिकित्सा, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और छात्रा को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज भिजवाया गया। बाद में बूंदी के इंसीडेंट कमांडर व उपखंड अधिकारी ने आदेश जारी कर शहर के तिलक चौक बोहरा मोहल्ले की गली को सौ मीटर जीरो मॉबिलिटी कराया।
बूंदी में बंद रहे बाजार, सडक़ों पर सन्नाटा
बूंदी. जिला मुख्यालय बूंदी के बाजार रविवार को बंद रहे। सडक़ों पर दिनभर सन्नाटा पसरा रहा। दुकानें नहीं खुलने से खरीदारी के लिए कोई नहीं आया।शहर की गलियों की दुकानें भी बंद रही। सिर्फ इक्का-दुक्का ठेले वाले नजर आए। सुबह चाय की कुछ थडिय़ां खुली जो भी दोपहर तक बंद हो गई। बाजार बंद रखने का यहां व्यापारिक संगठन एवं जिला प्रशासन ने निर्णय किया था। शहर में लगातार बढ़ते मामलों के बाद अब फिर से बाजार खुलने का समय कम करने की मांग शुरू हो गई। प्रमुख बाजारों में पुलिस जाप्ता मौजूद रहा जो बेवजह घूमने वालों को टोकता रखा।

संक्रमित से मिलने वाले 13 लोगों का लिया सैंपल
हिण्डोली. बूंदी विकास नगर में आए कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आने वाले अशोक नगर के एक दर्जन लोगों के सेंपल लिए हंै। बाद में सभी को होम आइसोलेशन करवाया गया। ब्लॉक सीएमओ कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार गत दिनों बूंदी में आए एक संक्रमित कुछ दिनों पहले अशोकनगर में आया था। वह कुछ लोगों से मिला था। बाद में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर प्रशासन व चिकित्सा विभाग सकते में आए एवं गांव में पहुंचकर जिन लोगों से मिले थे। उनके सेंपल लिए हैं।

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned