scriptBundi News, Bundi Rajasthan News,Corona's third wave,Alert about preve | corona third wave : कोरोना की तीसरी लहर की रोकथाम को लेकर अलर्ट, आज से बढ़ेगी सख्ती | Patrika News

corona third wave : कोरोना की तीसरी लहर की रोकथाम को लेकर अलर्ट, आज से बढ़ेगी सख्ती

कोरोना धीरे-धीरे फिर असर दिखा रहा है। दिन ब दिन लोग संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। लगातार जिले में कोरोना के नए केस सामने आ रहे है।

बूंदी

Published: January 10, 2022 06:06:37 pm

बूंदी. कोरोना धीरे-धीरे फिर असर दिखा रहा है। दिन ब दिन लोग संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। लगातार जिले में कोरोना के नए केस सामने आ रहे है। बावजूद इसके कोरोना प्रोटोकॉल की अनदेखी की जा रही है। सार्वजनिक स्थलों पर लोगों की भीड़ उमड़ रही है। जिससे यह खतरा और भी बढ़ता जा रहा है, लेकिन लोग है कि लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। शहर के साथ ही गांवों में कोविड गाइडलाइन की धज्जियां उड़ती दिख रही हैं। बाजार में कहीं भी मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग नहीं दिखाई दे रही है। पुलिस विभाग की ओर सेे आमजन को जागरूक का संदेश दिए जा रहे हंै, लेकिन जिला मुख्यालय पर सार्वजनिक स्थानों पर ही मास्क की अनदेखी देखी जा रही है। अस्पताल हो चाहे कलक्ट्रेट या फिर बस स्टैण्ड या सडक़ें लोग कोरोना से बेपरवाह होकर बिना मास्क के नजर आते है। उन्हें टोकने की कोई जहमत नहीं उठाता। ऐसे में सोमवार से पुलिस प्रशासन सख्ती बरतेगा। मास्क नहीं पहनने वालों से जुर्माना वसूला जाएगा।

,
corona third wave : कोरोना की तीसरी लहर की रोकथाम को लेकर अलर्ट, आज से बढ़ेगी सख्ती,corona third wave : कोरोना की तीसरी लहर की रोकथाम को लेकर अलर्ट, आज से बढ़ेगी सख्ती

यह भी पढ़े...Hailstorm news: ओलावृष्टि से फसलों में हुआ खराबा, किसानों में छाई मायूसी : https://bit.ly/3JXBpqH

अब नजर नहीं आ रहे दुकानों के बाहर गोले
कोरोना की पहली व दूसरी लहर के समय दुकानों व कार्यालयों में प्रवेश के लिए कुछ सख्त उपाय किए गए थे। इनमें गोले भी बनाए गए थे। इस बार कहीं ये गोले नहीं दिख रहे। इसी तरह बाजारों में भीड़-भाड़ में बहुत ही कम लोग मास्क में दिखते हैं। आमजन भी मास्क तक नहीं लगा रहा है। बाजारों में दुकानदार भी सामान्य दिनों की तरह ही व्यापार कर रहे हैं। धड़ल्ले से लोग बाजारों में दुकानों पर भीड़ लगाकर खरीदारी कर रही है।

यह भी पढ़े...culvert news : पुलिया पर गड्ढे, दुर्घटना का बना अंदेशा

दूसरे को दे रहे संक्रमण
बूंदी में बढ़ता कोरोना डरा रहा है, लेकिन लोग सड़क पर बेवजह भी खूब घुमते दिखाई दे रहे है। ऐसे लोगों को हालांकि पुलिस समझाइश कर घर भेज रही है।

यह भी पढ़े...crime news : सूने मकान में चोरी : दो लाख रुपये, गहने व बाइक ले गए चोर

शहर के कई ऐसे प्वाइंट है, जहां
लोग बेखौफ बगैर मास्क लगाए दुकानों के बाहर बैठे हंै, ये लोग खुद की जान तो जोखिम में डाल ही रहे है, साथ ही दूसरों को भी संक्रमण दे रहे हैं।

यह भी पढ़े...Weather news video : ओलों की मार से टूट गई ‘काश्तकार’ की कमर

शहर में ज्यादा मिल रहे केस
कोरोना की तीसरी लहर शहरी क्षेत्र में ज्यादा प्रभाव डाल रही है। ग्रामीण क्षेत्र से ज्यादा शहर में कोरोना संक्रमण फैल रहा है। इनमें बच्चे से लेकर बुजुर्ग वर्ग के मरीज सामने आ रहे है, उनके सैंपल ओमिक्रॉन जांच के लिए जयपुर भेजे जाएंगे। सभी को होम क्वॉरंटीन किया जा रहा है।

बच्चों में बढ़ रहा खतरा
शहर में कोरोना की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। शहर के कई स्पॉट पर बच्चे बगैर मास्क नजर आ रहे है। अभी तक केवल 15 से 17 आयु वर्ग के ही वैक्सीन लग रही है। इसमें छोटी उम्र के बच्चे वैक्सीनेटेड नहीं है। शहर में कई जगह बच्चे बगैर मास्क के दिखे। क्षेत्र के बाजार में पुलिस भी कोरोना बचाव व मास्क पहनने को लेकर लोगों को हिदायत देती दिखी।

बूंदी में फिर मिले 13 कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा हुआ 36
जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर आमजन को जागरूक किया जा रहा है। फिर भी लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्ती बरती जाएगी। सभी थानाधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि वो लापरवाही बरतने वालों खिलाफ चालान बनाने की कार्रवाई करें और साथ ही लोगों को मास्क पहननेे के लिए भी प्रेरित करें।
किशोरीलाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, बूंदी

corona third wave : कोरोना की तीसरी लहर की रोकथाम को लेकर अलर्ट, आज से बढ़ेगी सख्तीबूंदी. जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। दिनोंदिन कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। रविवार को 13 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद जिले में एक्टिव केस की संख्या बढकऱ 36 हो गई है। बूंदी शहर में 11 और दो तालेड़ा में नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इनमें 13 वर्ष की बालिका, 4 महिला और 8 पुरुष शामिल है। संक्रमित मरीजों को घर पर ही आइसोलेट किया गया है। संक्रमित मरीजों के सम्पर्क मेें आए लोगों के भी सैंपल लिए गए हैं। इधर,चिकित्सा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जिले में कोरोना के लगातार केस बढ़ रहे हैं। ऐेसे में सभी को सावचेत रहने के साथ ही कोरोना गाइडलाइन की पालना करनी होगी। चेहरे पर मास्क लगाने के साथ ही दो गज की दूरी व सेनेटाइजर का उपयोग करना होगा। कोरोना मरीजों के ओमिक्रॉन की जांच के लिए सैंपल जयपुर भेजे जाएंगे। बूंदी में तीन तिलक चौक, दो पुलिस लाइन रोड, एक छत्रपुरा रोड, एक खोजागेट रोड, एक सूर्यमल्ल कॉलोनी, एक सिलोर, एक गुढ़ानाथवतान, एक ऐबरा, एक सीतापुरा व एक जालौड़ी नहर में कोरोना पॉजिटिव मिला है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहकर्नाटक में कोरोना की रफ्तार तेज, 47  हजार से अधिक नए मामलेरामगढ़ पचवारा में बरसे टिकैत, कहा किसानों की जमीन को छीनने नहीं दिया जाएगाप्रदेश के डेढ़ दर्जन जिलों में रेत का अवैध परिवहन जारी, सरकार को करोड़ों का नुकसान
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.