गोशाला का भूमि पूजन किया

रामगंजबालाजी. क्षेत्र के उमरच गांव में रविवार को देवरिया स्थित मंदिर के निकट ब्रह्माडेश्वर महादेव गोशाला बूंदी की द्वितीय शाखा का भूमि पूजन किया गया।

By: pankaj joshi

Published: 26 Oct 2020, 08:19 PM IST

गोशाला का भूमि पूजन किया
रामगंजबालाजी. क्षेत्र के उमरच गांव में रविवार को देवरिया स्थित मंदिर के निकट ब्रह्माडेश्वर महादेव गोशाला बूंदी की द्वितीय शाखा का भूमि पूजन किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पीसीसी सदस्य अर्बन बैंक के अध्यक्ष सत्येश शर्मा ने गोशाला के लिए भूमि पूजन किया। रामगंजबालाजी पंचायत में गोशाला खोलने से आसपास के क्षेत्र व फोरलेन पर रहने वाले लावारिस गोवंश को गोशाला में रखा जाएगा। भूमि पूजन से पूर्व फोरलेन पर उमरच रोड पर गौशाला के सिंह द्वार का लोकार्पण किया गया। उसके बाद गोशाला परिसर में पहुंचकर मुख्य अतिथि सत्येश शर्मा ने भूमि पूजन व गोपूजन किया। इस मौके पर रामगंजबालाजी सरपंच रामलाल सैनी, चर्मेश शर्मा, टीकम जैन, मनवीर सिंह, पप्पू मेघवाल, छोटू लाल नागर आदि मौजूद थे। आसपास के गांवों उमरच, रायता, बरखेड़ा, दौलाड़ा, खानखेड़ा, चापरस, इटोड़ा सहित अन्य गांवों के ग्रामीणों ने गोशाला का भूमि पूजन होने पर खुशी जाहिर की।

 

 

सादगी से किया झील में माता की प्रतिमाओं का विसर्जन
बूंदी. विजयदशमी पर माता की प्रतिमाओं का बूंदी की जैतसागर झील में विसर्जन किया। माता की प्रतिमाएं नवरात्रि में घरों में विराजमान की गई थी। जिनकी 9 दिन तक पूजा-अर्चना की गई। रविवार को विजयदशमी पर विधि विधान के साथ परिवार के सदस्य माता की प्रतिमाओं को लेकर जैतसागर झील किनारे पहुंचे, जहां आरती कर विसर्जन किया गया। हालांकि कोविड-19 के चलते इस बार अन्य वर्षों की भांति उत्साह नहीं दिखा। कम ही लोग झील में माता की प्रतिमाओं का विसर्जन करने पहुंचे। ढोल आदि बजने जैसे नजारे दूर-दूर तक दिखाई नहीं दिए, जो लोग विसर्जन करने पहुंचे उन्होंने सादगी के साथ विसर्जन किया।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned