script

पंजाब की सांसी गैंग का पर्दाफाश, 4 महिलाएं गिरफ्तार

locationबूंदीPublished: Oct 06, 2019 12:47:28 pm

सदर थाना पुलिस ने गत दिनों सिख समाज के नगर कीर्तन के दौरान महिलाओं के गले से सोने की चेन व हाथों से कड़े चुराने वाली पंजाब की सांसी गैंग का पर्दाफाश कर चार महिलाओं को गिरफ्तार किया

पंजाब की सांसी गैंग का पर्दाफाश, 4 महिलाएं गिरफ्तार

पंजाब की सांसी गैंग का पर्दाफाश, 4 महिलाएं गिरफ्तार

बूंदी. सदर थाना पुलिस ने गत दिनों सिख समाज के नगर कीर्तन के दौरान महिलाओं के गले से सोने की चेन व हाथों से कड़े चुराने वाली पंजाब की सांसी गैंग का पर्दाफाश कर चार महिलाओं को गिरफ्तार किया है। आरोपी महिलाओं को बापर्दा रखा गया है।
पुलिस ने बताया कि सिलोर पुलिया के नीचे से 29 सितम्बर को सिख समाज का नगर कीर्तन निकल रहा था। नगर कीर्तन में बंूदी सहित आस-पास से गांवों से काफी महिलाएं शामिल थी। इसी दौरान कुछ महिलाओं के गले से सोने की चेन व हाथों से कड़े चोरी हो गए थे। इस सम्बंध में न्यू कॉलोनी निवासी रघुबीर कौर बबरा ने सदर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामले की गम्भीरता को देखते हुए सदर थानाधिकारी लोकेंद्र पालीवाल के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। टीम ने अनुसंधान किया तो वारदात पंजाब की सांसी गैंग द्वारा करने सामने आया। इसके बाद पुलिस टीम ने पंजाब के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में दबिश देकर गैंग की अमरतीज उर्फ दानी राजपूत (50), रानी उर्फ प्रीति राजपूत (35), सरपों राजपूत (35) व भजन कौर उर्फ मीना राजपूत (40) को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को बापर्दा रखा गया है। पुलिस टीम में सदर थानाधिकारी लोकेंद्र, उप निरीक्षक माया बैरवा, कांस्टेबल भूली बाई, प्रमोद गुर्जर व महेश पाराशर शामिल थे।

गैँग तक ऐसे पहुंचे पुलिस के हाथ
पुलिस अधीक्षक ममता गुप्ता ने वारदात का खुलासा करने के लिए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह व पुलिस उप अधीक्षक मनोज शर्मा के निर्देशन में थानाधिकारी लोकेंद्र पालीवाल के नेतृत्व में विशेष टीम गठित की थी। टीम ने अनुसंधान शुरू करते हुए ऐसी वारदात करने वाले अपराधियों को चिन्हित किया। घटना के फोटो व वीडियो के आधार पर आरोपियों के बारे में जानकारी जुटाई गई। अनुसंधान के दौरान वारदात में पंजाब की पेशेवर सांसी गैंग के शामिल होना सामने आया। इसके बाद पुलिस टीम ने पंजाब में अलग-अलग स्थानों पर दबिश देकर गैंग की महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को चारों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से सभी को एक दिन के रिमांड पर सौंपा गया। पूछताछ के दौरान महिलाओं ने वारदात को कबूल लिया है।

इनके साथ हुई थी वारदात
गैंग की महिलाएं रघुवीर कौर के गले से 4 तोले की सोने की चेन व लॉकेट, सुरेंद्र कौर के हाथ से ढाई तोले के सोने के कड़े व कश्मीर कौर के हाथ से डेढ़ तोला सोने का कड़ा चुरा ले गई थी।

गहने काटने का कटर बरामद
पुलिस ने बताया कि सांसी गैंग की महिलाएं काफी शातिर हैं। पूछताछ के बाद गैँग की महिला सरपों राजपूत के पास से गहने काटने का एक छोटा कटर बरामद किया है। अब वारदात में चोरी हुए सोने के आभूषण की बरामदगी के प्रयास किए जा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो