बारिश से फसलों को हुआ नुकसान, किसानों की बढ़ी चिंता

बडाखेडा. क्षेत्र में हुई बारिश से फसलों में खराबा हो गया। इससे किसानों की चिंता बढ़ गई।

pankaj joshi

26 Mar 2020, 09:42 PM IST

बारिश से फसलों को हुआ नुकसान, किसानों की बढ़ी चिंता
बडाखेडा. क्षेत्र में हुई बारिश से फसलों में खराबा हो गया। इससे किसानों की चिंता बढ़ गई। ग्रामीण क्षेत्र में देर रात तक रुक रुककर बारिश का क्रम जारी रहा। इससे खेतों में कटकर रखी गेहूं, धनिया, चना व मैथा की फसलें भीग गई।
नमाना. बारिश से खेतों में काटकर रखी फसलों में खराबा हो गया। गेहूं का रंग फीका पडऩे का किसानों में भय हो गया। यहां देर तक बारिश हुई। जिससे कई खेतों में काटकर रखी गई फसल भीग गई।गुरुवार को कई जगहों पर किसान सरसों की फसल निकलवाते दिखे।
इंद्रगढ़. क्षेत्र में बुधवार शाम को क्षेत्र में करीब 1 घंटे तक तेज बारिश हुई। जिससे सरसों, गेहूं, चना व मसूर की फसलों में खराबा हो गया। किसानों ने बताया कि बारिश से उत्पादन और गुणवत्ता दोनों प्रभावित होगी।पहले ही लॉकडाउन ने परेशान कर रखा था। अब यदि फसलें भी बिगड़ी तो किसानों की पीड़ा और बढ़ जाएगी।यहां गुढ़ा के शंकर बैरवा ने बताया कि देर तक हुई बारिश से फसलों में खराबा हो गया। हिम्मत सिंह हाड़ा ने बताया कि अचानक हुई बारिश के आगे किसान बेबस हो गए। बालापुरा के भंवर सिंह जादौन ने बताया कि बारिश के बीच चली हवा से कई खेतों में फसलें आड़ी पड़ गई।
आकोदा. क्षेत्र में बारिश और तेज हवा के बाद किसानों में मायूसी छा गई। यहां कई खेतों में फसल पककर तैयार हो गई। कुछ जगहों पर तो कटाई शुरू हो गई थी। सरसों में नुकसान हो गया।दूसरी फसलों में गुणवत्ता खराब होगी। तेज हवा से कई खेतों में फसल टूट गई। किसानों ने बताया कि इस बार ऊपर वाला रूट गया।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned