दहेलवालजी मेले में सजी दुकानें,बढऩे लगी ग्राहकों की भीड़

pankaj joshi | Updated: 23 Sep 2019, 09:20:18 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

नैनवां. कस्बे में चल रहा दहेलवालजी मेला परवान पर चढऩे लग गया। मेला स्थल कनकसागर तालाब की पाल पर मनिहारी, सोफ्टी, रेडिमेड कपड़े, खिलौने, महिलाओं के शृंगार, लोहे के सामानों की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ देखने को मिल रही है।

नैनवां. कस्बे में चल रहा दहेलवालजी मेला परवान पर चढऩे लग गया। मेला स्थल कनकसागर तालाब की पाल पर मनिहारी, सोफ्टी, रेडिमेड कपड़े, खिलौने, महिलाओं के शृंगार, लोहे के सामानों की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ देखने को मिल रही है। दिन में देहाती लोग तो रात को कस्बे के लोग खरीदारी करने पहुंच रहे हैं।
मेले में आए झूला, चकरियों, ब्रेकडांस जैसे मनोरंजन के आइटमों के अलग ही सजे बाजार में सबसे ज्यादा रौनक बनी रही। मेला देखने पहुंचे लोगों ने झूला, चकरियों, ब्रेकडांस, ल्वाईंट व्हील, डेग्रन ट्रेन में बैठने का लुत्फ उठाया। बाल गोपाल छोटे झूलों व चकरियों में झूले। एक पखवाड़े तक चलने वाले इस मेले में पहला चरण पशु मेला व दूसरा चरण व्यापारिक मेले का रहता है। यहां पशु मेला सिमटने के साथ ही दूसरे चरण का व्यापारिक मेला शुरू हो गया। इधर, नगरपालिका की कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी चन्द्रकला वर्मा ने बताया कि मेले में 25 सितम्बर से सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू होंगे। पहले दिन हाड़ौती कवि सम्मेलन होगा। 26 को शिक्षण संस्थाओं के बच्चे प्रस्तुति देंगे, 27 को सांस्कृतिक संध्या और 28 सितम्बर को अखिल भारतीय कवि सम्मेलन होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned