scriptगरीबों का खाद्य सुरक्षा का गेहूं डकार गया डीलर! ऑनलाइन तो पूरा दिखाया, वितरण आधा ही किया | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Dealer, Online, Distribution, Logist | Patrika News

गरीबों का खाद्य सुरक्षा का गेहूं डकार गया डीलर! ऑनलाइन तो पूरा दिखाया, वितरण आधा ही किया

locationबूंदीPublished: Jul 30, 2020 12:12:42 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

उपखंड की बाछोला ग्राम पंचायत के सुरगली गांव का राशन डीलर गरीबों का खाद्य सुरक्षा योजना का गेहूं डकार गया।

गरीबों का खाद्य सुरक्षा का गेहूं डकार गया डीलर! ऑनलाइन तो पूरा दिखाया, वितरण आधा ही किया

गरीबों का खाद्य सुरक्षा का गेहूं डकार गया डीलर! ऑनलाइन तो पूरा दिखाया, वितरण आधा ही किया

नैनवां. उपखंड की बाछोला ग्राम पंचायत के सुरगली गांव का राशन डीलर गरीबों का खाद्य सुरक्षा योजना का गेहूं डकार गया। ऑनलाइन रिकॉर्ड में डीलर ने लाभार्थियों को जितना गेहूं वितरण करना दर्ज कर रखा था, लाभाॢथयों को आधा ही गेहूं वितरित किया। डीलर के स्टॉक की जांच की तो 87 क्विंटल गेहूं का स्टॉक भी कम मिला। बुधवार को रसद विभाग के नैनवां के प्रवर्तन निरीक्षक मेघकरण सिंह जांच करने पहुंचे और राशन डीलर भागीरथ नागर द्वारा वितरित किए गेहूं के ऑनलाइन रिकॉर्ड से प्रभावित लाभार्थियों के राशन कार्ड में दर्ज वितरण की जांच की तो मामला पकड़ में आ गया। राशन डीलर ने ऑनलाइन रिकॉर्ड में लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति दस किलो गेहूं वितरण करना तो दर्शा रखा है जबकि लाभार्थियों को प्रति व्यक्ति पांच-पांच किलो गेहूं ही वितरित किए। राशन कार्डो में भी पांच-पांच किलो गेहूं वितरण करना दर्ज मिला। राशन कार्ड में दर्ज मात्रा के आधार पर मामला पकड़ में आया है।
शिकायत पर की जांच
सुरगली गांव के खाद्य सुरक्षा योजना के लाभार्थियों की शिकायत पर बुधवार दोपहर को रसद विभाग के प्रवर्तन निरीक्षक जांच के लिए सुरगली गांव पहुंचे तो गेहूं कम मिलने की शिकायत लेकर आए लोगों की भीड़ लग गई। प्रवर्तन निरीक्षक ने पंचायत के प्रमुख लोगों बाबूलाल मीणा, वार्ड पंच संजय नागर, राकेश बैरवा, विजय मीणा, राजाराम मीणा, पटवारी घनश्याम कहार, ग्राम विकास अधिकारी सुखलाल गुर्जर सहित अन्य लोगों की मौजूदगी में जांच की गई। लाभार्थी अपने राशन कार्ड दिखाते उनके आधार पर ऑनलाइन रिकॉर्ड देखते गए और राशन डीलर द्वारा गेहूं वितरण में की गई गड़बडियां पकड़ते गए। राशन डीलर को आवंटित गेहूं के स्टॉक की जांच की तो रिकार्ड में गेहूं भी कम मिला।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो