scriptगांवों में गहराया पेयजल संकट, लोग परेशान | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Deep in the villages,Drinking water c | Patrika News

गांवों में गहराया पेयजल संकट, लोग परेशान

locationबूंदीPublished: May 16, 2021 09:14:09 pm

कस्बे में बालाजी नगर के लोगों को गर्मी में पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। वर्तमान में बालाजी नगर में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा मात्र एक सौ फीट पाइपलाइन का टुकड़ा नहीं जोडऩे से परेशानी हो रही है।

गांवों में गहराया पेयजल संकट, लोग परेशान

गांवों में गहराया पेयजल संकट, लोग परेशान

गांवों में गहराया पेयजल संकट, लोग परेशान
इंद्रगढ़. कस्बे में बालाजी नगर के लोगों को गर्मी में पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है। वर्तमान में बालाजी नगर में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा मात्र एक सौ फीट पाइपलाइन का टुकड़ा नहीं जोडऩे से परेशानी हो रही है।
पार्षद आसाराम मीणा ने बताया कि पूरे बालाजी नगर में चाकन बांध पेयजल योजना की तरफ से गलियों में पाइपलाइन बिछा रखी है, लेकिन इसका कनेक्शन टंकी से नहीं जोड़ा गया। ऐसे में पेयजल समस्या बनी हुई है। विभाग के कार्यवाहक कनिष्ठ अभियंता सुरेंद्र छीपा ने बताया कि नए कनेक्शन पर रोक लगी हुई है, फिर भी उच्च अधिकारियों से वार्ता कर समस्या का समाधान करने का प्रयास करेंगे।
बांसी. कस्बे में शनिवार को जन स्वास्थ्य अभियांत्रिक विभाग द्वारा की जा रही जलापूर्ति के बाधित होने से लोगों को पेयजल समस्या का सामना करना पड़ा। जानकारी के अनुसार ंयहां विभाग द्वारा चार नलकूपों से एक दिन के अंतराल में एक बार एक घंटे जलापूर्ति की जा रही है, लेकिन शुक्रवार को एक नलकूप की मोटर जल जाने व बूंदी रोड पर पालेश्वर महादेव के पास जलापूर्ति की राइजिंग लाइन के टूट जाने से शनिवार को जलापूर्ति नहीं हुई। लोगों ने बताया कि विभाग की आठ नलकूप लगी हुई है, लेकिन लम्बे समय से विभाग द्वारा 4 नलकूपों को बंद कर रखा है। उधर कनिष्ठ अभियंता मनोज नागर ने बताया कि ग्राम पंचायत द्वारा करवाये जा रहे नाली निर्माण के कार्य के दौरान राइजिंग लाइन टूट गई। जिसे दुरुस्त करवाने के प्रयास किए जा रहे हैं। साथ ही बन्द पड़ी नलकूपों को भी एक दो दिन में चालू करवा दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो