script

घर की दहलीज पर दीपक सजाएं, की आतिशबाजी

locationबूंदीPublished: Aug 06, 2020 12:06:34 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

अयोध्या में श्रीराम मन्दिर की आधार शिला रखने की खुशी में नैनवां कस्बे में घर-घर दीपक जलाए और आतिशबाजी कर खुशी मनाई।

घर की दहलीज पर दीपक सजाएं, की आतिशबाजी

घर की दहलीज पर दीपक सजाएं, की आतिशबाजी

नैनवां. अयोध्या में श्रीराम मन्दिर की आधार शिला रखने की खुशी में नैनवां कस्बे में घर-घर दीपक जलाए और आतिशबाजी कर खुशी मनाई। संध्या होते ही घरों व मन्दिरों में दीपक जलाने की होड मची रही। राष्ट्रीय स्वयं सेवक द्वारा रात साढ़े सात बजे चारभुजा मन्दिर को दीपकों से सजाया गया। संघ के पदाधिकारियों नाथूलाल निर्मल, आशीष जैन, संजय प्रधान, बजरंगदल के जिला संयोजक लक्की चौपड़ा सहित अन्य लोग शामिल रहे। इधर भाजपा कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर खुशियां मनाई। भाजपा शहर अध्यक्ष राजेन्द्रसिंह सोलंकी, पूर्व पालिकाध्यक्ष प्रमोद जैन, भंवरसिंह सोलंकी, पार्षद रजनीश शर्मा, महावीर सिंधव, सत्यनारायण सैनी, पूर्व शहर अध्यक्ष केसरलाल नोगिया, महामंत्री महावीर शाह, अनिल रंगील आदि ने गढचौक में आतिशबाजी कर मिठाईयां बांटी।

आतिशबाजी कर एवं मिठाइयां बांटी
गोठड़ा. कस्बे में विश्व हिंदू परिषद एवं शिवाजी दल के कार्यकर्ताओं की ओर से अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के भूमि पूजन के उपलक्ष्य पर कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर मिठाइयां बांटी। कार्यकर्ता जयश्रीराम के जय कार्य करते हुए मुख्य बाजार में पहुंचे एवं आतिशबाजी की। उसके बाद कार्यकर्ताओं ने ग्रामीणों को मिठाई बांटकर बधाई दी। इस मौके पर अंजनी वैष्णव, प्रदीप पाराशर, गोविंद पाराशर, पवन बैरागी, राजकुमार सेन, निर्मल जैन, रमेश सेन, दीपक जैन आदि मौजूद थे।
नोताडा. अयोध्या में राम मन्दिर निर्माण के लिए बुधवार को भूमि पूजन के समय ग्रामीणों क्षेत्रों में भी खुशी का माहौल देखने को मिला। नोताड़ा कस्बे के बालाजी बगीचे में मंगलवार को पूजन कर ध्वज पताका फहराकर रामायण पाठ शुरू कर बुधवार को हवन पूजन किया। पटाखे चलाकर लड्डू वितरण किए। वहीं रघुनाथपुरा गांव में युवाओं ने केक काटा। उधर देहीखेड़ा कस्बे में मुख्य बस स्टैंड पर बुधवार दोपहर को व्यापार मंडल व ग्रामीणों द्वारा आतिशबाजी की। इस अवसर पर व्यापार मंडल अध्यक्ष दिनेश व्यास, महामंत्री तेजराज सिंह हाड़ा, कारसेवा में शामिल रहे बाबूलाल जांगिड़, पूर्व सरपंच खेम राज मीणा आदि मौजूद रहे।

हनुमान मंदिर पर चढ़ाया 51 फीट लम्बा ध्वज
पेच की बावड़ी. अयोध्या में श्रीराम मंदिर नींव पूजन के अवसर को लेकर क्षेत्र के लोगों में खुशी का माहौल रहा। ब्राह्मणों की झोपडिय़ा में भी ग्रामीणों ने बालाजी मंदिर पर 51 फीट लम्बा ध्वज फहराया। इससे पहले गांव के लक्ष्मीनाथ मन्दिर पर ध्वज की आरती कर शोभायात्रा निकालते हुए बालाजी मंदिर पहुंचे जहां ध्वज फहराया।
आतिशबाजी कर उत्सव मनाया
तालेड़ा. भाजपा मंडल ने कस्बे में अयोध्या में श्री राम मंदिर की भूमि पूजन के अवसर पर बुधवार को कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। भाजपा मंडल अध्यक्ष राधेश्याम गुर्जर की अध्यक्षता में अयोध्या के कारसेवकों का अभिनंदन किया गया इसके साथ ही लक्ष्मीनाथ के मंदिर में हवन ,रामायण पाठ व सुंदर कांड का पाठ करवाया तथा वह्र्दस्त हनुमान मंदिर के सामने जोरदार आतिशबाजी की गई। मंदिर में दीपों के साथ महाआरती की गई। अयोध्या में शिलान्यास के समय कस्बे में राम सेवकों सहित विभिन्न हिन्दू संगठनों द्वारा आतिशबाजी की गई।

ट्रेंडिंग वीडियो