द्वेषता पूर्ण कार्रवाई से फूटकर व्यापारियों ने रोष

फुटकर व्यापारी विकास समिति ने गुरुवार को जिला कलक्टर को पत्र सौंपा और नागर-सागर कुंड के निकट रोजी-रोटी के लिए थड़ी-ठेले लगाने देने की अनुमति की मांग की।

By: Narendra Agarwal

Published: 20 Nov 2020, 12:57 PM IST

बूंदी. फुटकर व्यापारी विकास समिति ने गुरुवार को जिला कलक्टर को पत्र सौंपा और नागर-सागर कुंड के निकट रोजी-रोटी के लिए थड़ी-ठेले लगाने देने की अनुमति की मांग की।
पत्र में बताया कि कुंड के निकट चौगानगेट के पास कई वर्षों से ठेले और थड़ी लगाकर परिवार का पेट पाल रहे थे। कुछ व्यापारियों ने झूठी जानकारी देकर उन्हें हटवा दिया। जबकि पूरे शहर में फुटपाथ पर बैठकर सैकड़ों लोग इस कोरोना काल में अपने परिवार को पाल रहे। ऐसे में सिर्फ उन्हें हटाने की द्वेषता पूर्ण कार्रवाई की। जिला कलक्टर को बताया कि उनके पास आजीविका का दूसरा कोई साधन नहीं बचा। ऐसे में यदि उन्हें बैठने की स्वीकृति नहीं मिली तो परिवार भूखे मर जाएगा।
पत्र में बताया कि बाजार के कुछ दुकानदारों ने उक्त स्थान पर हरे पेड़ों की कटाई कराकर पार्किंग का स्थल बनवा दिया। इससे ऐतिहासिक दरवाजे के बाहर का स्वरूप बिगड़ गया। यहां से पार्किंग स्थल का तुरंत हटाया जाए। साथ ही वर्षों से परिवार का पेट पाल रहे लोगों को अनुमति दें।

चाइल्ड लाइन की टीम ने
दी जानकारी
डाबी. ग्राम पंचायत डाबी में चाइल्ड लाइन की टीम सदस्य गिरिजा व अभिषेक दाधीच ने बच्चों को मास्क वितरित करके कोरोना व बच्चों से जुड़े मुद्दों व समस्याओं के प्रति जागरूक किया। चाइल्ड लाइन टीम ने लोगों को बाल अधिकारों और गुड टच व बेड टच की जानकारी दी। इस दौरान डाबी सरपंच देव भाई भील, उपसरपंच चंदाबाई मेघवाल, वार्ड पंच धनराज गुर्जर, राजेश संध्या, मोहन भील मौजूद रहे।

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned