देई कृषि उपज मंडी में खुली नीलामी से मंडी में खरीद शुरू

देई की कृषि उपज मंडी में शनिवार से जिंस की खरीद शुरू हो गई। सुबह 11 बजे व्यापारियों ने नीलामी शुरू की

By: pankaj joshi

Published: 18 Apr 2020, 09:20 PM IST

देई कृषि उपज मंडी में खुली नीलामी से मंडी में खरीद शुरू
देई. देई की कृषि उपज मंडी में शनिवार से जिंस की खरीद शुरू हो गई। सुबह 11 बजे व्यापारियों ने नीलामी शुरू की।जो 15 मिनट चली। पहले दिन यहां पर सरसों, चना, जो व गेहूं के 405 कट्टों की आवक हुई। मंडी सचिव नरेन्द्र स्वर्णकार ने बताया कि खरीद शुरू हो गई। किसान गेट पर हाथ साफ करके आएंगे। मास्क सभी के लिए अनिवार्य रहेगा। मंडी में सरसों 3890 से 3912, जो 1412, चना 3700 से 3803, गेहूं 1617 से 1690 रुपए क्विंटल बिके। खरीद के दौरान मंडी में देई थानाधिकारी राजेश मीना भी मौजूद रहे।
सहकारी समिति में खरीद कल से
देई. नैनवां क्रय विक्रय सहकारी समिति में कृषि जिंसों की खरीद सोमवार से शुरू होगी। प्रबंधक कमलेश जैन ने बताया कि जिंसों की खरीद नीलामी से होगी। प्रतिदिन दस किसानों की जिंस खरीदी जाएगी। किसानों को पंजीयन कराना होगा।
टेंट के नीचे रखे कट्टे हटवाए, किसानों को राहत
नैनवां. कस्बे के गेहूं खरीद केन्द्र पर किसानों व हम्मालों के लिए छाया की व्यवस्था नहीं करने पर उपखंड अधिकारी ने तुलाई करवा रही ऐजेंसी को फटकार लगाई। किसानों के लिए लगाए टेंट के नीचे रखे गेहंू के कट्टे हटवाए। इस मामले को शनिवार को पत्रिका ने उठाया था। इसे उपखंड अधिकारी ने गंभीर माना और निर्देश दिए। इससे किसानों को बड़ी राहत मिली।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned