scriptदेलून्दा ग्राम पंचायत में सरपंच का फैसला अब मतदाताओं के हाथ, मतदान की नई तिथि मुकर्रर | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Delunda Gram Panchayat,Sarpanch's dec | Patrika News

देलून्दा ग्राम पंचायत में सरपंच का फैसला अब मतदाताओं के हाथ, मतदान की नई तिथि मुकर्रर

locationबूंदीPublished: Jan 31, 2020 10:21:48 pm

बूंदी.पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव-2020 के तृतीय चरण में पंचायत समिति तालेडा की देलून्दा ग्राम पंचायत के मतदान बूथ संख्या-93 (वार्ड संख्या 7, 8 , 9) पर सरपंच पद के लिए 2 फरवरी को फिर से मतदान होगा।

देलून्दा ग्राम पंचायत में सरपंच का फैसला अब मतदाताओं के हाथ, मतदान की नई तिथि मुकर्रर

देलून्दा ग्राम पंचायत में सरपंच का फैसला अब मतदाताओं के हाथ, मतदान की नई तिथि मुकर्रर

देलून्दा ग्राम पंचायत में सरपंच का फैसला अब मतदाताओं के हाथ, मतदान की नई तिथि मुकर्रर
– आज रवाना होंगे मतदान दल
-उपसरपंच का निर्वाचन 3 फरवरी को होगा
बूंदी.पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव-2020 के तृतीय चरण में पंचायत समिति तालेडा की देलून्दा ग्राम पंचायत के मतदान बूथ संख्या-93 (वार्ड संख्या 7, 8 , 9) पर सरपंच पद के लिए 2 फरवरी को फिर से मतदान होगा। यहां 29 जनवरी को वोट पड़े थे, लेकिन मतगणना के दौरान कन्ट्रोल यूनिट में तकनीकी खराबी आ गई। परिणाम जारी नहीं हो सका। शुक्रवार को हैदराबाद से आए तकनीशियनों की जांच के बाद भी कन्ट्रोल यूनिट में मत नहीं निकले। तब 29 जनवरी को उक्त बूथ पर हुए मतदान को शून्य घोषित कर दिया गया। अब यहां 2 फरवरी को फिर से मतदान होगा। इसके लिए मतदान दल शनिवार को रवाना होगा।
सुबह 8 से शाम 5 बजे तक डलेंगे वोट
राज्य निर्वाचन आयोग से स्वीकृति के बाद 29 जनवरी के मतदान परिणाम को शून्य घोषित किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी रुक्मणि रियार ने बताया कि देलून्दा ग्राम पंचायत के बूथ संख्या-93 (वार्ड संख्या 7, 8 , 9) पर सरपंच पद के लिए रविवार को सुबह 8 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा।मतदान के तत्काल बाद मतगणना शुरू हो जाएगी। यहां उपसरपंच का निर्वाचन 3 फरवरी को होगा। जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान दल गठन, इवीएम, मतपत्र एवं आवश्यक सामग्री, वाहन व्यवस्था, वीडियोग्राफी एवं अन्य मतदान संबंधी व्यवस्थाओं के लिए संबंधित प्रकोष्ठ प्रभारियों को आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
हैदराबाद के इंजीनियर ने किए हाथ खड़े, 3 प्रत्याशियों का फैसला अटका
लॉक हुई कन्ट्रोल यूनिट की पहले बूंदी के तकनीशियनों की जांच की। जब सफलता हाथ नहीं लगी तो हैदराबाद से इवीएम के जानकार इंजीनियर देलून्दा पहुंचे, जिन्होंने देर तक मशक्कत की। यहां आए इंजीनियर ने बताया कि यूनिट से सारा डाटा डिलिट हो चुका।जिससे मशीन में कोई वोट संख्या नहीं रही। यह कैसे हुआ यह तो विस्तृत जांच के बाद पता चलेगा, लेकिन फिलहाल परिणामों की घोषणा नहीं हो सकी। इस ग्राम पंचायत में सरपंच पद के लिए 3 प्रत्याशी मैदान में हैं। जिन वार्डों की मशीन लॉक हुई उसमें 993 मतदाता हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो