नष्ट किया 12 सौ किलो मिलावटी मिल्क केक

खाद्य सुरक्षा एवं चिकित्सा विभाग ने शुक्रवार को 12 सौ किलो मिलावटी मिल्क केक नष्ट करने की कार्रवाई की।

By: pankaj joshi

Published: 21 Nov 2020, 05:30 PM IST

नष्ट किया 12 सौ किलो मिलावटी मिल्क केक
खाद्य सुरक्षा एवं चिकित्सा विभाग ने की कार्रवाई
कापरेन . खाद्य सुरक्षा एवं चिकित्सा विभाग ने शुक्रवार को 12 सौ किलो मिलावटी मिल्क केक नष्ट करने की कार्रवाई की। खाद्य सुरक्षा विभाग अधिकारी गिर्राज शर्मा के नेतृत्व में नगरपालिका एवं पुलिस प्रशासन की मदद से कस्बे के मेला ग्राउंड में जेसीबी से गड्डा करवाकर जप्त मिलावटी मिल्क केक को नष्ट किया गया। खाद्य सुरक्षा अधिकारी शर्मा ने बताया कि गत दिनों शुद्ध का युद्ध अभियान के तहत 31 अक्टूबर को कापरेन थानाधिकारी हरलाल मीणा द्वारा नाकेबंदी के दौरान पकड़े गए कंटेनर में मिलावटी मिठाई की आशंका होने पर जप्त कर कार्रवाई की गई थी।
कंटेनर में फलों के कार्टून में मिलावटी मिल्क केक भरा हुआ था। जिसमे 12 सौ किलो मिल्क केक कोटा की चार नामी मावा सप्लाई वाली फर्मो के नाम बिलिंग हो रही थी और शेष करीब मिल्क केक बिना बिल के था। मिल्क केक की कीमत 140 रुपए किलो से होने पर प्रथम दृष्टया नकली होने की आशंका हो गई थी। बाद में सैम्पल लिए जाने के बाद सैम्पल भी फैल हो जाने पर मिलावटी मिल्क केक कापरेन थाने में रखा हुआ था।
मानवीय उपयोग की दृष्टि से हानिकारक होने और मिलावट होने से सैम्पल फैल होने के बाद खाद्य एवं सुरक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए थाने में रखे मिलावटी मिल्क केक को शुक्रवार को नष्ट किया गया। मिलावटी मिल्क केक कापरेन में हरियाणा से कंटेनर से लाया जा रहा था और कोटा की चार बड़ी फर्मो को सप्लाई होने वाला था।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned