19 करोड़ का बजट पारित, विकास के मुद्दों पर सब एकराय

नगरपालिका की साधारण बजट बैठक गुरुवार को हुई जिसमें 19 करोड़ 3 लाख का बजटपारित किया।बैठक में नगरपालिका क्षेत्र के विभिन्न स्थानों की नीलामी योजना तैयार कर चर्चा की गई।

कापरेन. नगरपालिका की साधारण बजट बैठक गुरुवार को हुई जिसमें 19 करोड़ 3 लाख का बजटपारित किया।बैठक में नगरपालिका क्षेत्र के विभिन्न स्थानों की नीलामी योजना तैयार कर चर्चा की गई।
बैठक पालिका सभागार भवन में हुई।वर्ष 2020 —21 का बजट प्रस्ताव रखा गया और19 करोड़ तीन लाख का बजट प्रस्ताव पारित किया गया। वर्ष 2019 —20 में कुल 21 करोड़ 776 लाख के स्वीकृत बजट के मुकाबले इस बार 19 करोड़ 3 लाख का बजट स्वीकृत किया गया। बजट में गत प्राप्तियों से कुल 2 करोड़ 6 1 लाख 50 हजार रखा गया। पूंजीगत प्राप्तियों से 13 करोड़ 29 लाख 50 हजार रुपए और प्रारंभिक रोशन में 3 करोड़ 12 लाख 18 हजार रुपए रखा गया। बैठक में नगरपालिका के विभिन्न स्थानों की नीलामी पर चर्चा की गई। पार्षद सोनू मीणा ने नगरपालिका की सभी जगहों को चिह्नित कर बोर्ड लगाने की मांग रखी।
पार्षद सोनू मीणा ने पीएम आवास में बिना पट्टे वाले भूखण्ड स्वामियों को भी अनुदान राशि दिलाने और सामाजिक पेंशन के लिए ऑनलाइन आवेदन में पटवारी की रिपोर्ट के स्थान पर अधिशासी अधिकारी की रिपोर्ट को ही स्वीकार करने का प्रस्ताव रखा। पार्षद अम्बरीश व्यास ने नगरपालिका की कोई भी जगह बेचने के प्रस्ताव का विरोध किया। उन्होंने कहा कि पालिका की आय के लिए अन्य विकल्प तलाशे जाने चाहिए। प्रतिपक्ष नेता प्रशांत तिवाड़ी ने कहा कि नगरपालिका को अपनी भूमि का भी सही ज्ञान नहीं रहा। मेला ग्राउंड के समीप अन्य भूमि की सफाई करवाकर खर्चा किया गया।सुनील गौतम ने कहा कि पालिका की ओर से दूसरे की जमीन पर दीवार के लिए भी निविदा जारी करवा दी गई।प्रतिपक्ष नेता ने मुस्लिम समाज के लिए पालिका की ओर से वर्ष में एक बार कव्वाली कार्यक्रम करवाने का प्रस्ताव रखा, जिसपर पालिकाध्यक्ष मुकेश मीना ने समिति बनाकर कार्यक्रम को आयोजित करवाने का भरोसा दिया। मेले में कीचड़ की समस्या को देखते हुए ग्राउंड पर दुकानों के सामने सीसी सडक़ निर्माण की मांग रखी। पार्षद रमेश खींची ने वार्ड में आंगनबाड़ी केंद्र खुलवाने की मांग की।
पार्षद राजेन्द्र मीणा ने रोटेदा रोड पर गन्दगी की समस्या बताई। नगर पालिका से जुड़े सभी गांवों में स्ट्रीट लाइट लगाने का भी सर्वसम्मति से प्रस्ताव लिया गया। बैठक में पालिका अध्यक्ष मुकेश मीणा, अधिशासी अधिकारी नरेश कुमार राठौर, उपाध्यक्ष रमेश गोस्वामी, पार्षद गोबरीलाल धाभाई, राजेन्द्र मेघवाल, रुपाली जैन, संतोष मेहरा, गोपाल पांचाल, शानू बानो, पिंकी मेघवाल आदि मौजूद थे।

पंचायत सहायकों की बैठक 18 को
कापरेन. केशवरायपाटन पंचायत समिति के पंचायत सहायकों की बैठक 18 फरवरी को होगी। पंचायत सहायक संघ ब्लॉक अध्यक्ष नरेश मीणा ने बताया कि बैठक महादेव मन्दिर परिसर में होगी। बैठक में आगामी रणनीति तय करेंगे।

Show More
Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned