बेटियों का विकास हमारा सामूहिक दायित्व

‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ योजना के तहत गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक मंगलवार को जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा की अध्यक्षता में यहां कलक्ट्रेट सभागार में हुई।

By: pankaj joshi

Published: 01 Jul 2020, 09:45 PM IST

बेटियों का विकास हमारा सामूहिक दायित्व
बूंदी. ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ योजना के तहत गठित जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक मंगलवार को जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा की अध्यक्षता में यहां कलक्ट्रेट सभागार में हुई। बैठक मेंं कलक्टर नेहरा ने कहा कि ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान’ एक जनचेतना कारी प्रयास हो, जिसके तहत बेटियों के प्रति आमजन में सकारात्मक मानसिकता का निर्माण
आवश्यक हो। बेटियों का विकास हमारा सामूहिक दायित्व बने। इसके लिए नितांत आवश्यक होगा कि योजनाओं का प्रभावी निष्पादन किया जाए। बेटियों की सहभागिता को बढ़ाया जाए। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरलीधर प्रतिहार ने अभियान के तहत विभिन्न विभागों की ओर से किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। शुरुआत में सदस्य सचिव एवं महिला अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक भैरू प्रकाश नागर ने स्वागत उदबोधन दिया। योजना की जानकारी दी। बालिका विकास के प्री बीइंग मी अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के जिला समन्वयक सर्वेश तिवारी ने एक पौधा बेटी के नाम, बिटिया रानी बड़ी सयानी एक संदेश कार्यक्रम केे तहत गर्ल चाइल्ड वॉल, अपनी बात-कॉफी विद कलक्टर आदि विविध नवाचारों की आवश्यकता बताई।
जिला समन्वयक मांगीलाल शेखर ने वार्षिक एक्शन प्लान प्रस्तुत किया। बैठक में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के लोगों सहित साथिनों के नवीन गणवेश का विमोचन किया। इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर ए.यू. खान, सीएमएचओ डॉ.गोकुललाल मीना, शंभुदयाल मेहरा आदि मौजूद थे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned