scriptजिला कलक्टर ने किया तालेड़ा उपखंड क्षेत्र का निरीक्षण | Bundi News, Bundi Rajasthan News, District Collector, Inspection, Guid | Patrika News

जिला कलक्टर ने किया तालेड़ा उपखंड क्षेत्र का निरीक्षण

locationबूंदीPublished: Feb 26, 2022 05:17:12 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

उपखंड क्षेत्र में शुक्रवार को जिला कलक्टर रेणु जयपाल ने दौरा कर निरीक्षण किए। कलक्टर ने उपखंड कार्यालय, तहसील तथा उपकोष कार्यालय का भी निरीक्षण किया।

जिला कलक्टर ने किया तालेड़ा उपखंड क्षेत्र का निरीक्षण

जिला कलक्टर ने किया तालेड़ा उपखंड क्षेत्र का निरीक्षण

बूंदी. तालेड़ा. उपखंड क्षेत्र में शुक्रवार को जिला कलक्टर रेणु जयपाल ने दौरा कर निरीक्षण किए। कलक्टर ने उपखंड कार्यालय, तहसील तथा उपकोष कार्यालय का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिला कलक्टर रेणु जयपाल ने उपखंड अधिकारी कमल मीणा से क्षेत्र की गतिविधियों के बारे में जानकारी ली।

नरेगा कार्यों को देखा
अल्फानगर के गागोस गांव में पहुंचकर नरेगा के कार्यों का अवलोकन किया। मौके पर तलाई में नरेगा का कार्य चल रहा था। विकास अधिकारी नीरज शर्मा ने कार्यों के बारे में जानकारी दी। इसके बाद कलक्टर ने बरधा बांध का जायजा लिया। बरसात के दिनों में क्षेत्र में होने वाली समस्याओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने देवडूंगरी में देवनारायण मंदिर में दर्शन किए।

सीएचसी का निरीक्षण
जिला कलक्टर ने तालेड़ा सीएचसी का भी निरीक्षण किया। वहां सभी व्यवस्थाएं देखीं। सफाई व्यवस्था पर असंतोष जताया। इसके लिए सुधार के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उपखंड अधिकारी कमल कुमार मीणा साथ रहे।

सीएडी रेस्ट हाउस चौकीदार किया पाबंद
कलक्टर सीएडी रेस्ट हाउस अल्फानगर पहुंची तो वहां के हालात देख चौकीदार को बुलाया। चौकीदार से रेस्ट हाउस में भीड़ जमा होने के बारे में पूछा तो परिवार में कार्यक्रम होना बताया। जिस पर कलक्टर ने नाराजगी जाहिर की। रेस्टहाउस में पड़े सामान को 7 दिन के अंदर हटाने के लिए पाबंद किया। इस दौरान संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

हनुत्या-जयस्थल के मध्य कुरैलनदी पर बने पुल
बूंदी. पीपल्दा विधायक रामनारायण मीना बूंदी जिले के हनुत्या-जयस्थल के मध्य कुरैल नदी पर पुलिया निर्माण के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिले। विधायक मीना ने बताया कि हनुत्या (ख्यावदा) से जयस्थल के मध्य बहने वाली कुरैल नदी के कारण रियासतकालीन पुराना आम रास्ता बंद हो गया। जिससे 60 गांवों का पारस्परिक आवागमन का बरसों पुराना मार्ग अवरुद्ध हो रहा। वर्तमान में 30 से 40 किलोमीटर की अधिक दूरी तय करके यात्रा करनी पड़ रही। जयस्थल जिले का महत्वपूर्ण व्यवसायिक केंद्र एवं पुराना बड़ा कस्बा होने के बाद भी सीधा जिला मुख्यालय से नहीं जुड़ा हुआ। मुख्यमंत्री ने शीघ्र ही उक्त पुलिया निर्माण की लागत राशि आकलन के लिए कार्रवाई का भरोसा दिया। पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो