scriptNREGA : जिला कलक्टर ने किया नरेगा कार्यों का निरीक्षण, कार्यों में गुणवत्ता पर दिया जोर | Bundi News, Bundi Rajasthan News, District Collector, NREGA, Quality, | Patrika News

NREGA : जिला कलक्टर ने किया नरेगा कार्यों का निरीक्षण, कार्यों में गुणवत्ता पर दिया जोर

locationबूंदीPublished: Feb 01, 2022 06:12:37 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

जिला कलक्टर रेणु जयपाल ने सोमवार को बूंदी पंचायत समिति की हट्टीपुरा ग्राम पंचायत के अस्तोली गांव में दो कार्यों का निरीक्षण किया।

जिला कलक्टर ने किया नरेगा कार्यों का निरीक्षण, कार्यों में गुणवत्ता पर दिया जोर

जिला कलक्टर ने किया नरेगा कार्यों का निरीक्षण, कार्यों में गुणवत्ता पर दिया जोर

बूंदी. जिला कलक्टर रेणु जयपाल ने सोमवार को बूंदी पंचायत समिति की हट्टीपुरा ग्राम पंचायत के अस्तोली गांव में दो कार्यों का निरीक्षण किया। यहां उन्होंने ग्रेवल सडक़ व तलाई खुदाई का कार्य देखा। साथ ही खेरूणा ग्राम पंचायत में ओडीएफ की स्थिति देखी तथा गुढा पंचायत के बिशनपुरा गांव में दो कार्य तलाई खुदाई व नाला खुदाई का निरीक्षण किया। इस दौरान कलक्टर ने कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने पर जोर दिया। निर्देश दिए कि नरेगा कार्यों पर मेट के लिए महिलाओं को प्राथमिकता से नियोजन करें। इस दौरान उन्होंने श्रमिकों की उपस्थिति की जांच भी की। अधिकारी पंचायत समिति जगजीवन, नरेगा के अधिशासी अभियंता प्रियव्रत सिंह, सहायक अभियंता पंचायत समिति विजय हुमड साथ रहे।

खेरुणा की खूबसूरती भाई
कलक्टर जयपाल ने मंगलवार को ओडीएफ प्लस आदर्श गांव खेरुणा का भी अवलोकन किया। उन्होंने गांव में भ्रमण कर हर चीज को बारीकी से निहारा और प्रशंसा की। गांव का रचनात्मक तरीके से सुदृढ़ीकरण करने पर विकास अधिकारी को साधुवाद दिया।


बालिका विद्यालय को अंग्रेजी मीडियम में किया मर्ज
तालेड़ा. तालेड़ा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बालिका को महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय में बदलने को लेकर कस्बेवासी व अभिभावकों में रोष हो गया। जिसके चलते सोमवार को उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर विरोध प्रदर्शन किया। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बालिका को कस्बे के ही राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बालक में मर्ज करने से होने वाली विभिन्न समस्याओं को लेकर उपखंड अधिकारी कमल मीणा को अवगत कराया। कस्बे के हेतराम गुर्जर, नवीन जौहरी व जुगल किशोर शर्मा ने इसका विरोध जताते हुए कहा कि दोनों विद्यालयों को मर्ज करने से भवन, परिसर आदि की समस्या होगी। इससे शिक्षण कार्य भी प्रभावित होगा। उन्होंने बालिका विद्यालय को अलग रखने की
मांग की है।

ट्रेंडिंग वीडियो