scriptचिकित्सक से मारपीट, चिकित्साकर्मियों ने किया कामकाज का बहिष्कार | Bundi News, Bundi Rajasthan News, doctor, assault, medical worker, wor | Patrika News

चिकित्सक से मारपीट, चिकित्साकर्मियों ने किया कामकाज का बहिष्कार

locationबूंदीPublished: Mar 20, 2021 06:03:26 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

सुमेरगंजमंडी स्थित राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत चिकित्सा प्रभारी राम सिंह मीणा के साथ एक जने ने मारपीट कर दी।

चिकित्सक से मारपीट, चिकित्साकर्मियों ने किया कामकाज का बहिष्कार

चिकित्सक से मारपीट, चिकित्साकर्मियों ने किया कामकाज का बहिष्कार

इंद्रगढ़. सुमेरगंजमंडी स्थित राजकीय आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत चिकित्सा प्रभारी राम सिंह मीणा के साथ एक जने ने मारपीट कर दी। मारपीट की घटना से गुस्साए चिकित्सा कर्मियों ने कामकाज का बहिष्कार कर दिया। उन्होंने इंद्रगढ़ थाने पहुंचकर सुमेरगंजमंडी निवासी मनीष शर्मा के खिलाफ मारपीट के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया।
चिकित्सा कर्मियों ने लाखेरी उपखंड अधिकारी प्रमोद कुमार के कार्यालय पहुंचकर घटना के बारे में जानकारी दी और कार्रवाई की मांग की। चिकित्सक मीणा एवं अन्य चिकित्सा कर्मियों ने बताया कि जब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होती तब तक कामकाज नहीं करेंगे। मनीष पत्नी को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों के साथ उसे चिकित्सालय लेकर पहुंचा था। जहां कुछ देर बाहर बैठने को कहने पर हमला कर दिया। बाद में मौके से फरार
हो गया।

एएनएम को थर्ड ग्रेड टीचर के समान मिले वेतन
बूंदी. एलएचवी एएनएम संघ ऑफ राजस्थान की ओर से शुक्रवार को यहां तालेड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एलएचवी एएनएम को न्याय दिलाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम पोस्टकार्ड अभियान चलाया गया। प्रदेश महामंत्री नफीसा बानो ने बताया कि एएनएम की योग्यता थर्ड ग्रेड टीचर के बराबर है फिर भी उनके समान वेतन नहीं दिया जा रहा। एएनएम का ग्रेड पे 3600 व एलएचवी का ग्रेड पे 4200 करने की मांग की गई। संघ कई वर्षों से यह मांग करता आ रहा है। इस दौरान अमिता कुमारी, रेखा कुमारी, शिमला मीणा, उर्मिला महावर, विजयलक्ष्मी शर्मा आदि मौजूद रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो