शिक्षा विभाग ने बच्चों को पेपर लेने भेजने को माना गंभीर लापरवाही

शिक्षा विभाग ने जैतपुर ग्राम पंचायत के तुम्बीपुरा प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को पेपर लेने भेजने के मामले को शिक्षक की गंभीर लारवाही माना।

By: pankaj joshi

Published: 01 Mar 2020, 10:27 PM IST

शिक्षा विभाग ने बच्चों को पेपर लेने भेजने को माना गंभीर लापरवाही
शिक्षक को नोटिस दिया, जांच शुरू
बच्चों के बाइक दुर्घटना में घायल होने का मामला
नैनवां. शिक्षा विभाग ने जैतपुर ग्राम पंचायत के तुम्बीपुरा प्राथमिक विद्यालय के बच्चों को पेपर लेने भेजने के मामले को शिक्षक की गंभीर लारवाही माना। मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी ने नोटिस जारी कर मामले की जांच शुरू कर दी।पेपर लेने भेजे दोनों छात्र शनिवार को रास्ते में हुई दुर्घटना में घायल हो गए।
शनिवार को शिक्षा विभाग ने कक्षा दो से सात तक बच्चों की गुणवत्ता परीक्षा आयोजित की थी। शिक्षक ने खुद ही जैतपुर के उच्च माध्यमिक विद्यालय में पेपर लेने जाने की जगह विद्यालय के कक्षा पांच में पढऩे वाले दो बच्चों दिनेश व कौशल को पेपर लेने भेज दिया। बच्चों को रास्ते में बाइक से देई खाद लेने जा रहा तुम्बीपुरा निवासी 27 वर्षीय राकेश बैरवा ने अपनी बाइक पर बैठा लिया। रास्ते में बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गई जिसमें बाइक सवार राकेश बैरवा की मौत हो गई थी तथा दोनों बच्चे घायल हो गए थे।
तुम्बीपुरा के शिक्षक को बच्चों को पेपर लेने नहीं भेजना चाहिए था। शिक्षक की गंभीर लापरवाही रही। नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांग लिया, मामले की जांच शुरू कर दी।
राजेन्द्रसिंह, मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी, नैनवां

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned