शिक्षा से ही समाज की उन्नति संभव

शिक्षा से ही समाज का उत्थान एवं उन्नति होती है। शिक्षा के बिना हर समाज पिछड़ जाता है। यह विचार ग्राम रोणिजा में आयोजित कहार समाज प्रतिभावान सम्मान समारोह में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लोकसभा अध्यक्ष के निजी सचिव हरिनंदन कहार ने व्यक्त किए।

By: pankaj joshi

Published: 29 Dec 2020, 07:49 PM IST

शिक्षा से ही समाज की उन्नति संभव
कहार समाज का जिला स्तरीय प्रतिभा सम्मान समारोह संपन्न
53 प्रतिभाएं सम्मानित हुई
गोठड़ा. शिक्षा से ही समाज का उत्थान एवं उन्नति होती है। शिक्षा के बिना हर समाज पिछड़ जाता है। यह विचार ग्राम रोणिजा में आयोजित कहार समाज प्रतिभावान सम्मान समारोह में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लोकसभा अध्यक्ष के निजी सचिव हरिनंदन कहार ने व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि समाज में जागृति लाने के लिए सभी समाज बंधुओं को एकजुट होकर समाज के प्रति समर्पण भाव से कार्य करना होगा। अध्यक्षता करते हुए समाज के संत मोडूूराम महाराज ने कहा कि समाज में व्याप्त दुव्र्यसनों को त्याग कर समाज नई दिशा में आगे बढऩे का प्रयास करें। विशिष्ट अतिथि नैनवां के अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी शिवराज कहार ने कहा कि समाज के युवा अपने उत्थान के लिए समाज को आगे बढ़ाने का कार्य करें। कार्यक्रम में हाड़ौती कहार समाज उत्थान समिति के संभागीय अध्यक्ष राजेश कहार, विधि सलाहकार फूलचंद कहार, कहार विकास समिति मार्गदर्शक बजरंग लाल मेहरा, जिला कहार विकास समिति अध्यक्ष भागचंद कहार, उपाध्यक्ष राम लाल कहार, केवट सेवा समिति अध्यक्ष गौरव मेहरा आदि ने भी संबोधित किया। संचालन किशन लाल कहार ने किया। इस मौके पर समाज के 53 बालक बालिकाओं को प्रतिभा सम्मान के तहत मेडल एवं प्रशस्ति पत्र देकर अतिथियों ने सम्मानित किया।
छात्रावास के लिए भूमि आवंटित करने की मांग
जिला कहार विकास समिति के अध्यक्ष भागचंद कहार ने कहा कि जिले में समाज के प्रतिभावान प्रतिभाओं के लिए छात्रावास होना अत्यंत जरूरी है। छात्रावास नहीं होने के चलते समाज के बालक बालिकाएं उच्च अध्ययन से वंचित रह जाते है। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नाम का ज्ञापन उनके सचिव हरिनंदन कहार को सौंपकर जिला मुख्यालय पर छात्रावास के लिए भूमि आवंटन करने की मांग रखी।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned