scriptविद्युत लाइन के तार टूटे, बड़ा हादसा टला | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Electrical line wires broken,Big acci | Patrika News

विद्युत लाइन के तार टूटे, बड़ा हादसा टला

locationबूंदीPublished: Aug 09, 2020 07:05:25 pm

देई. कस्बे में शुक्रवार रात को गढ़ की टेक पर विद्युत लाइन के तार टूटकर जमीन पर गिर गए। रात 11 बजे के बाद की घटना होने से बड़ा हादसा टल गया।

विद्युत लाइन के तार टूटे, बड़ा हादसा टला

विद्युत लाइन के तार टूटे, बड़ा हादसा टला

विद्युत लाइन के तार टूटे, बड़ा हादसा टला
देई. कस्बे में शुक्रवार रात को गढ़ की टेक पर विद्युत लाइन के तार टूटकर जमीन पर गिर गए। रात 11 बजे के बाद की घटना होने से बड़ा हादसा टल गया। घटना पर लोगों ने रोष जताया। लोगों का कहना है कि निगम द्वारा जर्जर तारों को नहीं बदलने से ऐसे हादसे होते हैं। अगर दिन का समय होता तो बड़ा हादसा हो सकता था। कहीं जगहों पर पोल पर पक्षियों के घोंसले बने हुए हैं। जिससे बरसात में लाइन फाल्ट की समस्या होने का अंदेशा बना रहता है। लोगों ने विद्युत पोल बदलने की मांग की है। इस बारे में विद्युत निगम के कनिष्ठ अभियंता भूपेन्द्र मीना ने बताया कि विद्युत पोल को दिखवाया जाएगा। घोंसलों को हटाया जाएगा।

डिमांड राशि जमा, कनेक्शन करना भूला निगम
11 माह बाद भी गोदाम को कनेक्शन का इंतजार
भण्डेड़ा. नैनवां क्रय विक्रय सहकारी समिति लिमिटेड देई की बांसी शाखा के व्यवस्थापक ने बिजली विभाग को बिजली कनेक्शन के लिए डिमांड राशि जमा करवाए लगभग एक वर्ष बीत गया, लेकिन विभाग द्वारा अभी तक कनेक्शन नहीं किया गया है। बांसी गोदाम के व्यवस्थापक बजरंगलाल जैन ने बताया कि क्रय विक्रय सहकारी समिति देई डिपो के बांसी गोदाम पर पोस मशीन से डीएपी व यूरिया खाद का वितरण करना होता है। जिसमें पोस मशीन के लिए चार्जिंग की बार-बार आवश्यकता होती हैं। इसलिए जयपुर विद्युत वितरण निगम नैनवां कार्यालय में डिमांड राशि 27 अगस्त 2019 को जमा करवा दी गई थी, लेकिन 11 माह बीत जाने के बाद भी कनेक्शन नहीं किया।
इस संबंध में जयपुर विद्युत वितरण निगम के कनिष्ठ अभियंता भुपेन्द्र कुमार मीणा का कहना है कि मामले को दिखवाते हैं। जल्द ही बिजली कनेक्शन दे दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो