scriptविद्युत टीम ने कसा शिंकजा, 9 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Electricity, Corporation, Connection | Patrika News

विद्युत टीम ने कसा शिंकजा, 9 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी

locationबूंदीPublished: Jan 21, 2020 12:12:02 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

जयपुर विद्युत वितरण निगम की टीम ने सोमवार को शहर के कई इलाकों में पीडीसी उपभोक्ताओं (कटे हुए विद्युत कनेक्शनों) के यहां सतर्कता जांच की।

विद्युत टीम ने कसा शिंकजा, 9 स्थानों पर बिजली चोरी  पकड़ी

विद्युत टीम ने कसा शिंकजा, 9 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी

बूंदी. जयपुर विद्युत वितरण निगम की टीम ने सोमवार को शहर के कई इलाकों में पीडीसी उपभोक्ताओं (कटे हुए विद्युत कनेक्शनों) के यहां सतर्कता जांच की। जांच में टीम को 9 स्थानों पर विद्युत चोरी से बिजली का उपयोग होना मिला। इनके खिलाफ जुर्माना वसूली की कार्रवाई अमल में लाई गई। टीम ने यह कार्रवाई अधिशासी अभियंता एन.एम. बिलोटिया की अगुवाई में की। सहायक अभियंता अजय सोनी ने बताया कि शहर के बायपास रोड, नगर परिषद की गली, योगी मोहल्ला सहित शहर के कई क्षेत्रों में टीम ने पीडीसी उपभोक्ताओं (कटे हुए विद्युत कनेक्शनों) के यहां सतर्कता की जांच की। जांच के दौरान 9 स्थानों पर विद्युत चोरी पाई गई। मौके पर ही सतर्कता जांच प्रतिवेदन तैयार कर 50 हजार रुपए जुर्माने की राशि वसूली गई। मौके पर राशि जमा नहीं कराने वाले दोषी उपभोक्ता के खिलाफ विद्युत निगम ने नोटिस जारी किया है। राशि जमा नहीं कराने पर दोषी उपभोक्ता के खिलाफ विद्युत चोरी निरोधक पुलिस थाने में प्रकरण दर्ज कराया जाएगा। गठित टीम में कनिष्ठ अभियंता हरीश गुप्ता, तकनीकी सहायक मोइनुद्दीन अंसारी, अंकित शर्मा, हरिओम गौड़ आदि शामिल थे।

एमनेस्टी योजना की दी जानकारी
सहायक अभियंता सोनी ने बताया कि पुरानी बकाया राशि जमा कराने को लेकर निगम द्वारा उपभोक्ताओं को एमनेस्टी योजना के बारे में जानकारी दी। इस योजना के तहत पीडीसी उपभोक्ता ब्याज पेनल्टी की छूट का फायदा उठा सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो