scriptनालों पर अतिक्रमण: कासपुरिया व बम्बूली में बने बाढ़ के हालात | Bundi News, Bundi Rajasthan News,encroachment on drains,Made in Kaspur | Patrika News

नालों पर अतिक्रमण: कासपुरिया व बम्बूली में बने बाढ़ के हालात

locationबूंदीPublished: Aug 03, 2021 10:03:40 pm

क्षेत्र के दो गांवों में नाले अवरूद्ध होने से बरसाती पानी की निकासी नहीं होने से घरों में पानी भर गया। उपखंड के कासपुरिया व बम्बूली गांव में बाढ़ के हालात हो गए।

नालों पर अतिक्रमण: कासपुरिया व बम्बूली में बने बाढ़ के हालात

नालों पर अतिक्रमण: कासपुरिया व बम्बूली में बने बाढ़ के हालात

नालों पर अतिक्रमण: कासपुरिया व बम्बूली में बने बाढ़ के हालात
प्रशासन ने कराई पानी की निकासी
नैनवां. क्षेत्र के दो गांवों में नाले अवरूद्ध होने से बरसाती पानी की निकासी नहीं होने से घरों में पानी भर गया। उपखंड के कासपुरिया व बम्बूली गांव में बाढ़ के हालात हो गए। उपखंड अधिकारी श्योराम, तहसीलदार अमितेश मीणा, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता बीएस कालोडिय़ा, सहायक अभियंता हरिराम मीणा, एएसआई शंकरलाल यादव पुलिस जाप्ते के साथ कासपुरिया गांव पहुंचे और पानी की निकासी के लिए नाले पर हो रहे अतिक्रमण को हटा सफाई करवाकर पानी की निकासी करवाई। इसी तरह बम्बूली में भी अतिक्रमण हटाकर नालों की सफाई कराई। इस दौरान रजलावता सरंपच रामस्वरूप, उपसरंपच रमेश सैनी, वार्ड पंच लोकेश, बद्रीलाल, चेतराम मौके पर पहुंचे। बरसात से मोतीपुरा बांध में 9 इंच चादर चली। पाईबालापुरा बांध में 17.40 फीट, माछली बांध में 8.40 फीट पानी आ गया।
नदी-बांधों में आया पानी
इंद्रगढ़. क्षेत्र के इंद्रायणी बांध में साढ़े 17 फीट पानी आ गया। चाकन बांध पर चादर चल गई व शिवदान सागर तालाब भी पूरा भर गया। केसरिया खाळ, त्रिवेणी नदी, चाकन नदी उफान पर है। गुढ़ा सरपंच शंकर बैरवा ने जिला कलक्टर से नष्ट हुई फसलों का सर्वे करवाकर बीमा राशि स्वीकृत कराने की मांग की है।

कहीं रोकी रहे तो कहीं भरा पानी
केशवरायपाटन. लगातार बारिश से कस्बे में न्यायालय परिसर में पानी भर गया। पुलिस थाने के पास ड्रेन अवरुद्ध होने से सडक़ पर तीन से चार फीट पानी हो गया। वार्ड संख्या 20 में कच्चे मकान की दीवार ढह गई। बीरज- समदपुरिया के बीच पडऩे वाले खाळ में 4 फीट पानी होने से बीरज और समदपुरिया गांव का संपर्क टूट गया। बुढिय़ा गांव में स्थित राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के कमरों में पानी घुस गया। कोटा बैराज से पानी की निकासी के बाद प्रशासन ने चंबल किनारे की बस्तियों को सतर्क किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो