अंतिम छोर की नहरों में पानी पहुंचाने की मांग, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त से मिले किसान

केशवरायपाटन व कापरेन ब्रांच के अंतिम छोर के गांवों में नहरी पानी पहुंचाने की मांग को लेकर क्षेत्र के किसानों ने अतिरिक्त संभागीय आयुक्त से भेंट कर सूखती फसलों को पानी पहुंचाने की मांग की।

pankaj joshi

14 Feb 2020, 06:56 PM IST

अंतिम छोर की नहरों में पानी पहुंचाने की मांग, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त से मिले किसान
लाखेरी. केशवरायपाटन व कापरेन ब्रांच के अंतिम छोर के गांवों में नहरी पानी पहुंचाने की मांग को लेकर क्षेत्र के किसानों ने अतिरिक्त संभागीय आयुक्त से भेंट कर सूखती फसलों को पानी पहुंचाने की मांग की।
ग्राम पंचायत माखीदा के सरपंच रमेशचंद पालीवाल के नेतृत्व में बुधवार को कोटा में अतिरिक्त संभागीय आयुक्त कोटा प्रियंका गोस्वामी से भेंटकर किसानों ने बताया कि दोनों नहरों के अंतिम छोर के तीन दर्जन से अधिक गांवों में नहरी पानी की आवश्यकता है।सैकड़ों बीघा में खड़ी गेहंू, धनिया, चना, मेथी की फसलें खेतों में बिना पानी के सूखती जा रही है। इन फसलों को 1-1.5 माह पानी मिले हो गए। एक सप्ताह में पानी नहीं पहुंचा तो फसलें सूख जाएगी। मौके पर गोस्वामी ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों से चर्चा कर मौका मुआयना कर शीघ्र किसानों को राहत पहुंचाने के निर्देश दिए। गुरुवार को सिंचाई विभाग कोटा के अधिकारी सुरेन्द्र बीजावत व अनिल सोलंबिया ने दोपहर बाद बहडावली, गुहाटा, माखीदा, सामरा, पीपल्दा के नहरी तंत्र का जायजा लिया। किसानों के प्रतिनिधि मंडल में चौथमल मीणा, रामस्वरूप मीणा, छोटूलाल मीणा, हेमंत पालीवाल आदि शामिल थे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned