एक साल बाद भी नहीं बनी लिंक सडक़, राहगीरों सहित वाहन चालक परेशान

कापरेन. कस्बे की मुख्य सडक़ से कृषि उपज मंडी को जोडऩे वाली लिंक सडक़ का निर्माण कार्य पिछले एक वर्ष से अधूरा पड़ा हुआ है। लिंक सडक़ पर निर्माण कार्य शुरू होने के दौरान गिट्टी मिट्टी डालकर छोड़ देने से सडक़ पर आने जाने वालों को धूल मिट्टी का सामान करना पड़ रहा हैं।

By: pankaj joshi

Published: 25 Nov 2020, 08:33 PM IST

एक साल बाद भी नहीं बनी लिंक सडक़, राहगीरों सहित वाहन चालक परेशान
कापरेन. कस्बे की मुख्य सडक़ से कृषि उपज मंडी को जोडऩे वाली लिंक सडक़ का निर्माण कार्य पिछले एक वर्ष से अधूरा पड़ा हुआ है। लिंक सडक़ पर निर्माण कार्य शुरू होने के दौरान गिट्टी मिट्टी डालकर छोड़ देने से सडक़ पर आने जाने वालों को धूल मिट्टी का सामान करना पड़ रहा हैं। वहीं बाइक चालकों के फिसलकर गिरने से दुर्घटनाएं भी हो रही है। कस्बे के अटल सरोवर, दीनदयाल पार्क, स्कूल से होकर मंडी तक जाने वाली यह मुख्य लिंक सडक़ आबादी के बीच और कस्बे के एक मात्र पर्यटन स्थल के निकट होने के बावजूद सडक़ के निर्माण कार्य पर प्रशासन का ध्यान नहीं है। जिससे सरोवर के सौन्दर्यींकरण को भी नुकसान पहुंच रहा हैं और पार्क में घूमने आने वाले लोगों के स्वास्थ्य पर भी बुरा असर पड़ रहा हैं।
कस्बेवासियों का कहना है कि सडक़ की लंबाई आधा किमी से भी कम होने के बावजूद इसका निर्माण कार्य एक साल में पूरा नहीं हो सका है। पालिका प्रशासन द्वारा करीब पांच करोड़ की लागत से अटल सरोवर का सौंदर्यींकरण करवाकर पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया गया है। धूल मिट्टी उडऩे से अस्थमा जैसी बीमारियां फैल रही हैं। वहीं लाखों की लागत से विकसित पौधों पर भी मिट्टी जमा होने से सरोवर का सौंदर्य प्रभावित हो रहा है।
मंडी व्यापारी रामलक्ष्मण गोयल, बाबूलाल गोयल, राम कैलाश मालव आदि ने बताया कि कस्बेवासियों ने प्रशासन से शीघ्र सडक़ के निर्माण कार्य को पूरा करवाने की मांग की है। उधर नगरपालिका अधिशासी अधिकारी हेमेंद्र कुमार ने बताया कि संबंधित ठेकेदार को नोटिस देकर कार्य करवाने के निर्देश दिए हैं और शीघ्र ही डामर सडक़ का निर्माण कार्य शुरू करवाया जाएगा।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned