scriptपरीक्षा परिणाम के विरोध में विधि छात्रों का फूटा रोष | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Examination Results, Law College, Me | Patrika News
बूंदी

परीक्षा परिणाम के विरोध में विधि छात्रों का फूटा रोष

राजकीय विधि महाविद्यालय के छात्रों ने छात्र नेता हेमंत मालव की अगुवाई में कोटा विश्वविद्यालय में प्रदर्शन किया।

बूंदीMar 16, 2021 / 05:14 pm

Narendra Agarwal

परीक्षा परिणाम के विरोध में विधि छात्रों का फूटा रोष

परीक्षा परिणाम के विरोध में विधि छात्रों का फूटा रोष

बूंदी. राजकीय विधि महाविद्यालय के छात्रों ने छात्र नेता हेमंत मालव की अगुवाई में कोटा विश्वविद्यालय में प्रदर्शन किया।
छात्रों ने बताया कि विश्वविद्यालय ने प्रथम और तृतीय सेमेस्टर के टाइम टेबल परीक्षा के नजदीक आते ही दो बार रद्द कर दिए थे, जिससे छात्रों में परीक्षा को लेकर असंमजस की स्थिति बनी हुई थी। इस बार विश्वविद्यालय की ओर से कोरोना को देखते हुए परीक्षा का पैटर्न परिवर्तित किया गया था। जहां पिछले वर्ष विद्यार्थियों को कुल पांच प्रश्न तीन घंटे में हल करने होते थे, तब प्रत्येक प्रश्न 20 अंक का होता था। वही इस बार दो घंटे में तीन प्रश्न हल करने थे, जिसमें दो प्रश्न 35 अंकों के व एक प्रश्न 30 अंक का किया गया था। विश्वविद्यालय ने इस बार हल करने वाले तीनों प्रश्नों को अधिक अंकों का घोषित किया था। इस बार परीक्षाओं की कॉपी ठीक से नहीं जांची गई। क्योंकि छात्रों को उनके द्वारा तीन प्रश्नों को हल करने के बदले उचित अंक प्राप्त नहीं हुए।
छात्रो का कहना है कि वर्तमान में घोषित परीक्षा परिणाम किसी भी प्रकार से विद्यार्थियों के भविष्य के हित में नहीं है। छात्र नेता विवेक तिवारी ने बताया कि परीक्षा के परिणाम में संशोधन किया जाए। छात्रों ने ऐसा नहीं करने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। इस दौरान युवराज शर्मा, पुरुषोत्तम दाधीच, अजय मीणा, पप्पू लाल मीणा, दिलराज मीणा, मनीष मालव, भानू प्रताप, लोकेश गुर्जर, विकास जैन, अटल मीणा, जितेंद्र कुमार आदि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो