scriptकिसानों ने ताला लगाकर किया विरोध प्रदर्शन | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Farmers,Locking up,Protested | Patrika News
बूंदी

किसानों ने ताला लगाकर किया विरोध प्रदर्शन

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर सोमवार को यहां एफसीआई कार्यालय का घेराव कर किसानों ने ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। बाद में किसानों ने जिला कलक्ट्रेट में विरोध प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा।

बूंदीApr 07, 2021 / 08:05 pm

पंकज जोशी

किसानों ने ताला लगाकर किया विरोध प्रदर्शन

किसानों ने ताला लगाकर किया विरोध प्रदर्शन

किसानों ने ताला लगाकर किया विरोध प्रदर्शन
बूंदी. संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर सोमवार को यहां एफसीआई कार्यालय का घेराव कर किसानों ने ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। बाद में किसानों ने जिला कलक्ट्रेट में विरोध प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा।
किसान मोर्चा के संयोजक संदीप पुरोहित ने बताया कि एफसीआई की ओर से खरीद मापदंडों में नियम बदलने को लेकर पूरे देश में किसान एफसीआई कार्यालय पर धरना प्रदर्शन कर रहे। इस वर्ष गेहूं का औसत प्रतिशत प्रति बीघा दो से तीन क्विंटल कम हो गया। असमय वर्षा होने से गेहूं की गुणवत्ता नहीं बन पाई। एफसीआई की ओर से गुणवत्ता के नाम पर किसानों की उपज को रिजेक्ट करने की शिकायतें शुरू हो गई। इसे कतई स्वीकार नहीं किया जाएगा। किसान एफसीआइ से जुलूस के रूप में कलक्ट्रेट पहुंचे और जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में ऑनलाइन टोकन व्यवस्था में आ रही परेशानी से अवगत कराया। संयुक्त किसान मोर्चा ने जिला कलक्टर से आग लगने से जिले के किसान की फसल नष्ट होने पर मुआवजे की मांग भी रखी।
इस दौरान समन्वय समिति के अध्यक्ष राजेंद्र जैन, सरपंच संघ बूंदी के अध्यक्ष सुरेश मीणा, कामरेड खलील भाई, अभिभाषक परिषद अध्यक्ष चन्द्रशेखर शर्मा, हिण्डोली ब्लॉक संयोजक आमोद शर्मा, हरनेक सिंह टूड, सुकलाल मीणा, ओम गुर्जर, राजेंद्र गुर्जर, केशव मालव, बरूंधन उपसरपंच राधेश्याम सोलंकी, प्रवक्ता आशुतोष शर्मा, अमरीक सिंह गुढ़ा, सत्यनारायण गुर्जर, पुष्पचंद मीणा, सोजी लाल मीणा आदि मौजूद थे।

Home / Bundi / किसानों ने ताला लगाकर किया विरोध प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो