scriptखाद के लिए अन्नदाता कतार में, कई किसान लौटे खाली हाथ। देखे वीडियो | bundi news, bundi rajasthan news, fertilizer, farmer, trouble, token | Patrika News

खाद के लिए अन्नदाता कतार में, कई किसान लौटे खाली हाथ। देखे वीडियो

locationबूंदीPublished: Oct 24, 2021 04:28:12 pm

Submitted by:

Narendra Agarwal

बांसी में तीन प्राइवेट दुकानों पर डीएपी खाद की सुचना पर रविवार को सुबह से ही किसानों का आना शुरू हुआ।

खाद के लिए अन्नदाता कतार में, कई किसान लौटे खाली हाथ

खाद के लिए अन्नदाता कतार में, कई किसान लौटे खाली हाथ

भण्डेड़ा. बांसी में तीन प्राइवेट दुकानों पर डीएपी खाद की सुचना पर रविवार को सुबह से ही किसानों का आना शुरू हुआ। सुबह दस बजे तक तीनों दुकानों के बाहर काफी संख्या में किसान व महिला किसानों की भीड़ नजर आने लगी किसान कतार लगाकर खडे हो गए व टोकन के लिए भीड को देख दुकानदारों ने अपनी खाद की दुकानें बंद रखी। कृषि विभाग के सहायक कृषि अधिकारी महावीर मीणा क्रय विक्रय सहकारी समिति के व्यवस्थापक बजरंगलाल जैन कृषि पर्यवेक्षक पुरूषोतम किराड मौके पर पहुंचे व किसानों से शांति बनाए रखने की समझाइश करते नजर आए है। किसानों को खाद का टोकन क्रय विक्रय सहकारी समिति नैनवां रोड पर काटे व खाद दुकानों से दिया गया।
जानकारी के अनुसार मोके पर टोकन के समय किसानों की भीड को देख महिला कृषक क्रय विक्रय सहकारी समिति के परिसर के दस फीट ऊंचाई के लोहे के गेट पर कृषक महिलाएं टोकन लेने की मशक्कत करती नजर आई है। एक तरफ कृषक महिलाओं की लाइन दुसरी तरफ किसानों की कतार थी। टोकन के बाद टोकन लेकर खाद की दुकानों पर पहुंचे जहां पर नवीन जैन पीरू मोहम्मद व एक अन्य दुकान पर पहुंचे पर किसानों की लाइन लगाकर आधार कार्ड से पोस मशीन पर अंगुली लगाकर खाद का वितरण किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो