scriptवित्तीय स्वीकृति जारी के एक साल बाद भी नहीं बनी सडक़ | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Financial, approval,One year,Road,Pra | Patrika News

वित्तीय स्वीकृति जारी के एक साल बाद भी नहीं बनी सडक़

locationबूंदीPublished: Dec 06, 2019 01:26:12 pm

धानमंत्री ग्राम सडक़ योजना के तहत राष्ट्रीय राजमार्ग 148 डी से जुड़े ताकला व सुवांसडा गांव को जोडने वाली सडक़ का पुनर्निर्माण वित्तीय स्वीकृति मिलने के एक साल के बाद भी नहीं हो सका है।

वित्तीय स्वीकृति जारी के एक साल बाद भी नहीं बनी सडक़

वित्तीय स्वीकृति जारी के एक साल बाद भी नहीं बनी सडक़

जजावर. प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना के तहत राष्ट्रीय राजमार्ग 148 डी से जुड़े ताकला व सुवांसडा गांव को जोडने वाली सडक़ का पुनर्निर्माण वित्तीय स्वीकृति मिलने के एक साल के बाद भी नहीं हो सका है। मरम्मत और रखरखाव के अभाव में जगह-जगह से गड्ढों में तब्दील हो गई है। गड्ढों के कारण लोग चोटिल हो रहे हैं। हाईवे से सटी सीसोला पंचायत के सुंवासडा गांव की यह सडक़ जो मोटा भोपा की होटल से सुवांसडा तक तथा जजावर में राष्ट्रीय राजमार्ग 148 डी ताकला चौराहा से ताकला गांव तक सडक़ को जोड़ती हैं। इस साल तेज बारिश से सडक़ पर गड्ढे हो गए हैं। पैदल और दोपहिया सवार लोग यहां गिरकर चोटिल हो रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि समस्या से परेशान लोग लंबे समय से सडक़ को ठीक कराने की मांग कर रहे हैं। प्रशासन ने करीब एक साल पहले ही वित्तीय स्वीकृति तो जारी कर दी। लेकिन विभाग की लापरवाही से राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
ये मिली थी वित्तीय स्वीकृति
जानकारी के अनुसार एक साल पूर्व पिछली सरकार के समय ही जजावर पंचायत के ताकला गांव 4.30 किमी के लिए 34.40 लाख तथा सीसोला पंचायत के सुवांसडा गांव 1.5 किमी की सडक़ के लिए 8.40 लाख की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति मिली थी।
इनका कहना
इन सडक़ों की स्वीकृति मिलने के साथ ही टेंडर प्रक्रिया भी हो चुकी हैं।संबंधित ठेकेदार से इस बारे में बोल दिया है।दिसम्बर माह के अंत तक कार्य शुरू हो जाएगा।
हेमराज चौधरी, अधीक्षण अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग, नैनवां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो