विजयगढ़ के पास आग से आठ बीघा मक्का की फसल जली

हिण्डोली क्षेत्र के ग्राम विजयगढ़ के निकट शनिवार शाम को मक्का के ढेर में लगी आग से एक किसान की 8 बीघा मक्का की फसल जल गई।

By: Narendra Agarwal

Published: 22 Nov 2020, 06:12 PM IST

हिण्डोली. हिण्डोली क्षेत्र के ग्राम विजयगढ़ के निकट शनिवार शाम को मक्का के ढेर में लगी आग से एक किसान की 8 बीघा मक्का की फसल जल गई।
ग्राम पंचायत सहसपुरिया के पूर्व सरपंच सत्यनारायण गुर्जर ने बताया कि शाम को फूलचंद खटीक के खेत में मक्का की फसल का ढेर लगा हुआ था। अज्ञात कारणों से फसल में आग लग गई। धुआं देखकर आसपास के लोग आग बुझाने दौड़े, लेकिन हवा के साथ आग तेज हो गई। कुछ ही देर में पूरी फसल जल गई। गुर्जर ने बताया कि आग से किसान को करीब दो लाख रुपए का नुकसान हुआ है। किसान ने बताया कि जिस जगह मक्का की फसल का ढेर लगा था। वह सुरक्षित जगह थी। आग लगने के कारण का पता लगाया जाएगा।

गोदाम में आग, लाखों रुपए का कपड़ा जला
नैनवां. कस्बे के सदर बाजार में स्थित एक कपड़े की दुकान के गोदाम में शुक्रवार रात को आग लगने से गोदाम में रखा लाखों रुपए का कपड़ा जल गया। सदर बाजार में पुलिस चौकी से पचास फीट की दूरी पर शम्भूदयाल जोशी का कपड़े का शोरूम है। शोरूम के पास ही दूसरी मंजिल पर गोदाम बना रखा है।
रात को गोदाम में आग लग गई। सुबह गोदाम की खिड़कियों से निकल रहे धुएं से आग लगने का का पता चला तो कस्बे के लोग आग पर काबू पाने के लिए दौड़ पड़े। नगर पालिका की दमकल व टैंकरों से पानी मंगवाकर आग पर काबू पाने के प्रयास में जुटे। सूचना पर थानाधिकारी रामलाल मीणा, ड्यूटी ऑफिसर मोहनलाल मीणा सहित थाने का पूरा जाप्ता मौके पर पहुंचा।
तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग की लपटों की गर्मी से गोदाम की बिल्डिंग में दरारें आ गई व दीवारों का प्लास्टर तक उखड़ गया। आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया। गोदाम मालिक शम्भूदयाल जोशी बीमार होने से कुछ दिनों पूर्व से ही जयपुर के एक चिकित्सालय में आइसीयू में भर्ती होने से उनके पुत्र की ओर से थाने में रिपोर्ट दी है।

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned