पांच घरों में लगी आग से घरेलू सामान व नकदी राख

क्षेत्र के रायता गांव के निकट बीड की खाड़ी के पास रह रहे 5 भील परिवारों के घर जलकर राख हो गए। शनिवार सुबह कच्चे घरों में लगी आग से घरों में रखे सभी सामान सहित 65000 रुपए

By: Narendra Agarwal

Published: 24 May 2020, 10:32 AM IST

रामगंजबालाजी. क्षेत्र के रायता गांव के निकट बीड की खाड़ी के पास रह रहे 5 भील परिवारों के घर जलकर राख हो गए। शनिवार सुबह कच्चे घरों में लगी आग से घरों में रखे सभी सामान सहित 65000 रुपए नकदी, 2 मोटरसाइकिल व अन्य सामान जल गए। आग लगने की सूचना मिलते ही रायता गांव के ग्रामीणों ने अपने स्तर पर आस पास के ट्यूबवेलों से पानी लाकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका और घरों में रखा सामान जल गया। सूचना मिलने पर रामगंज बालाजी सरपंच रामलाल सैनी, सदर थाना पुलिस पूर्व वार्ड पंच किशनलाल गुर्जर ने मौके पर पहुंचकर पीडि़त परिवारों की सुध ली। साथ ही आगजनी से हुए नुकसान का सर्वे करवाकर पीडि़त परिवारों को तुरंत आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की है।


इनके हुआ ये नुकसान
सरपंच व वार्ड पंच ने बताया कि बीड की खाड़ी के पास रह रहे छीतरलाल भील के घर में आग लगने से बक्से में रखे कपड़े, कोठियों में भरा अनाज, गैस सिलेंडर, गैस का चूल्हा, पचास हजार रुपए नकद व अन्य सामान जल गए। हजारीलाल भील के 2 बोरी गेहूं, कपड़े, बिस्तर, बर्तन, 5 हजार रुपए नकद, दस्तावेज व कच्चे घर पर लग रही सौर ऊर्जा की प्लेट, मन्नालाल भील के मोटरसाइकिल, कपड़े, बर्तन, बिस्तर, साइकिल व 10 हजार नकद, फोरुलाल के बक्सा, 3 बोरी गेहूं, कपड़े, बिस्तर, आटा, पलंग व पांच हजार रुपए नकद, महावीर के एक कट्टा गेहूं व 2 हजार रुपए नकद जल गया। सामान जल जाने से पीडि़त परिवार को खाना भी नसीब नहीं हो सका। पीडि़त परिवार के लोगों ने पूर्व वार्ड पंच किशनलाल गुर्जर के साथ सदर थाने में पहुंचकर आग से हुए नुकसान की रिपोर्ट दी है।

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned