स्पार्किंग से लगी आग ने संकट में डाला, गेहूं का ढेर व भूसा जला

रंगराजपुरा गांव के पास जयपुर विद्युत वितरण निगम की 11 केवी का तार टूटने से हुई स्पार्किंग ने चार गांवों के लोगों को संकट में डाल दिया।

By: Narendra Agarwal

Updated: 23 Apr 2020, 08:41 PM IST

केशवरायपाटन. रंगराजपुरा गांव के पास जयपुर विद्युत वितरण निगम की 11 केवी का तार टूटने से हुई स्पार्किंग ने चार गांवों के लोगों को संकट में डाल दिया। बिजली का तार टूटने के बाद खेत की नौलाइयों में आग लग गई। आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया।
आग खेराड़ी फाटक गुरुद्वारे के पीछे से आड़ा गेला के हनुमान मंदिर तक पहुंच गई। संतकुमार जाट, मूलचंन्द्र शर्मा, सुखविन्दर सिंह का भूसा जल गया। आग हस्थिनापुर निवासी हरिशंकर मीणा के खेत में दो भूसा की खेरेडी जल गई। पास ही खुले में रखे 75 क्विंटल गेहंू का ढेर भी आग की चपेट में आ गया। भीया, रडी, चडी, जलोदा करवाला तक आग पहुुंच गई।
आग बुझाते समय भीया निवासी रामावतार झुलस गया। प्रत्यक्षदर्शी रामप्रसाद ने बताया कि हवा से आग बढ़ती जा रही थी।हस्थिनापुर फाटक पर कालबेलियों की टापरियों के पीछे आग आने से उनको बस्ती छोडकऱ भागना पड़ा। कोटा, बंूदी, लाखेरी, कापरेन व केशवरायपाटन की दमकलों की मदद से तीन घंटे में आग पर काबू पाया जा सका।
दौड़ पड़ा प्रशासन
आग की सूचना मिलते ही उपखंड अधिकारी अभिषेक चारण, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह, तहसीलदार प्रमोद कुमार, थाना प्रभारी लखनलाल मीणा जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे। ग्राम पंचायत भीया सरपंच धर्मा गौतम, चडी सरपंच दीपक मीणा ने उपखंड अधिकारी से आग में हुए नुकसान का मुआवजा दिलने की मांग की।

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned