सेवा का जज्बा बरकरार, जरूरतमंदों तक पहुंच रही राहत

जरूतरमंद एवं दिहाड़ी मजदूरों के लिए यहां देवपुरा स्थित संत निरंकारी मंडल की ओर से सत्संग भवन में भोजन पैकेट तैयार करने का क्रम जारी रहा।यहां प्रतिदिन एक हजार से अधिक भोजन पैकेट

By: Narendra Agarwal

Published: 29 Apr 2020, 06:28 PM IST

सत्संग भवन में तैयार हो रहे भोजन के पैकेट
बूंदी. जरूतरमंद एवं दिहाड़ी मजदूरों के लिए यहां देवपुरा स्थित संत निरंकारी मंडल की ओर से सत्संग भवन में भोजन पैकेट तैयार करने का क्रम जारी रहा।यहां प्रतिदिन एक हजार से अधिक भोजन पैकेट तैयार किए जा रहे हैं।मंगलवार को बूंदी प्रधान मधु वर्मा भी सहयोग के लिए पहुंची। मंगूमल टेकवानी, जेठानंद होतवानी, गौरव जैसानी, हरीश कालरा सेवा में जुटे रहे। निरंकारी मंडल ने 50 राशन किट और 48 0 मास्क भी बांटे।

ठीकरिया चारणान सरपंच ने बांटे मास्क
बूंदी. तालेड़ा तहसीलदार मोहन लाल जैन को ठीकरिया चारणान सरपंच दीपक मीना ने मास्क सौंपे। इस दौरान महेंद्र लोधा, हेमराज आदि साथ थे। बाद में सरपंच ने ग्रामीण क्षेत्र में पहुंचकर मास्क बांटे।

जरूरतमंदों को वितरित किए राशन किट
बूंदी. बैंक ऑफ बड़ौदा बूंदी शाखा की ओर से मंगलवार को शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जरूरतमंदों को नि:शुल्क राशन किट का वितरण किया गया। बैंक ऑफ बड़ौदा के वरिष्ठ शाखा प्रबंधक मानराज परिहार ने बताया कि 57 राशन किट वितरित किए गए। इस दौरान अग्रणी जिला प्रबंधक अक्षय कुमार शर्मा आदि मौजूद थे।

आढ़तिया संघ ने सौंपा 6 लाख का चेक
बूंदी. आढ़तिया संघ ने मंगलवार को जिला कलक्टर अंतर सिंह नेहरा को प्रधानमंत्री सहायता कोष व मुख्यमंत्री सहायता कोष में 6 लाख रुपए की सहायता राशि का चेक सौंपा।पूर्व मंत्री हरिमोहन शर्मा के साथ तीन-तीन लाख रुपए के चेक को दोनों फंड में दिए।इस दौरान आढ़तिया संघ के अध्यक्ष हनुमान माहेश्वरी, सचिव नीरज अग्रवाल, उपाध्यक्ष रोहित झालानी आदि मौजूद थे।

दर्शन समिति कर रही मदद
बूंदी. महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति ने मंगलवार को अदालत परिसर, लोक अभियोजक कार्यालय, बार एसोसिएशन में वकीलों आदि को मास्क बांटे। इस दौरान जिला सहसंयोजक दीपक शर्मा, बूंदी ब्लॉक संयोजक ओम तम्बोली, सत्यनारायण सैनी, शिफा उल हक, प्रवक्ता पंकज रॉयल मौजूद रहे।

पीएम फंड में सौंपा सहायता का चेक
कापरेन. भाजपा ग्रामीण मण्डल कापरेन के सदस्यों ने कोरोना में सहायता के लिए थाना प्रभारी बुद्धिप्रकाश नामा को प्रधानमंत्री राहत कोष में 11 हजार 200 रुपए का चेक सौंपा। अध्यक्ष धनराज मीणा के सानिध्य में मास्क बांटे।

रोजाना पहुंचा रहे खाना
देई. लॉकडाउन में जरूरतमंदों के लिए श्रीराम रसोई के माध्यम से समाजसेवी लोग रोज खाना पहुंचा रहे। गगन गुप्ता ने बताया कि सवा सौ से अधिक पैकेट यहां रोज तैयार किए जा रहे हैं।रसोई में सुनीता जैन, दिनेश सैनी, राकेश सैनी, लोकेश शर्मा, राजेन्द्र सैनी, सुनील सैनी, आशुतोष जैन, अंकित जैन आदि नियमित सेवा दे रहे हैं।

लोकसभा अध्यक्ष ने भेजे किट
करवर. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने क्षेत्र की 14 ग्राम पंचायतों के लिए 140 राशन किट भेजे। मंडल अध्यक्ष मुकेश जिंदल ने बताया कि आधा दर्जन पंचायतों में राशन किट वितरित कर दिए।

पांच हजार मास्क बांटे
तालेडा. क्षेत्र के तीरथ गांव के नरेश बैरागी ने अपने खर्चे से पांच हजार मास्क बनाकर वितरित किए। उन्होंने यह मास्क क्षेत्र के एक दर्जन गांवों में बांटे।

खाद्य सामग्री वितरित
केशवरायपाटन. भाजपा नगर अध्यक्ष भगवानदास मलिक के नेतृत्व में मंगलवार को जरूरतमंदों को खाद्य सामग्री वितरण की गई। मलिक की ओर से कस्बे में 151 आटे के बैग बांटे जाएंगे।

खाद्य सामग्री पाकर हुए खुश
लाखेरी. क्षेत्र के बडाखेडा गांव में मंगलवार को विधायक कोष से उपलब्ध करवाई गई खाद्य सामग्री का वितरण किया गया।दोपहर बाद राजीव गांधी सेवा केंद्र में आयोजित समारोह में विधायक चंद्रकांता मेघवाल की ओर से उपलब्ध करवाए गए खाद्य सामग्री किट जरूरतमंद परिवारों को सांैपे। सरपंच प्रदीप सिंह हाड़ा व उप सरपंच चंदा खंडेलवाल ने करीब 100 परिवारों को यह सामग्री सौंपी। इस दौरान आशा मीणा, वार्ड पंच खान सिंह, विष्णु महावर, सोनू मीणा, नंदभंवर सिंह, पूर्व पंचायत समिति सदस्य हेमराज मीणा, सचिव गजेंद्र सिंह मौजूद थे।

Show More
Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned