मानसून के लिए तैयार नहीं सड़कें, इन हालातों को बारिश से पहले सुधारो

मानसून सिर पर आ गया और शहर की सड़कों की दशा नहीं सुधरी। कई जगहों पर गहरे गड्ढे हो रहे तो अधिकतर जगहों पर सिवरेज बिछाने के बाद सुध नहीं ली। अभी इन दचकों में निकलते वाहनों पर कमर दर्द हो रहा, लेकिन आने वाले दिनों में बारिश का दौर शुरू होते ही यह परेशानी और बढ़ेगी।

By: pankaj joshi

Published: 15 Jun 2021, 09:36 PM IST

मानसून के लिए तैयार नहीं सड़कें, इन हालातों को बारिश से पहले सुधारो
बूंदी में दचके नहीं मिटे तो बारिश के बहते पानी में बढ़ेगी परेशानी
बूंदी. मानसून सिर पर आ गया और शहर की सड़कों की दशा नहीं सुधरी। कई जगहों पर गहरे गड्ढे हो रहे तो अधिकतर जगहों पर सिवरेज बिछाने के बाद सुध नहीं ली। अभी इन दचकों में निकलते वाहनों पर कमर दर्द हो रहा, लेकिन आने वाले दिनों में बारिश का दौर शुरू होते ही यह परेशानी और बढ़ेगी। कई जगहों पर तो गहरे गड्ढें हो रहे, जिनमें पानी भरने के बाद दुपहिया और चौपहिया वाहन धंसेंगे। ऐसे में इन्हें बारिश से पहले सुधारा जाना चाहिए।
कई जने गिरकर हो चुके चोटिल
शहर की सडक़ों को सीवरेज लाइन बिछाने के लिए ही नहीं, बीच-बीच में निजी क्षेत्र की केबल बिछाने के लिए भी सड़कों को खोदा जा रहा है। शहर में पर्यटन क्षेत्र के नाम से पहचान रखने वाले बालचंदपाड़ा से आगे चुंकी नाके के निकट सडक़ों को खोद दिया गया। यहां कई जने गिरकर चोटिल हो चुके। अब इनके ठीक नहीं होने से बारिश के दिनों में चौपहिया वाहनों के धंसने का भय बना रहेगा।
शहर की सड़कों की ओर जिम्मेदारों को समय रहते ध्यान देना चाहिए। पिछले बोर्ड के पांच साल भी सड़कों की दशा ठीक नहीं रही। फिर से बारिश आ गई।
उमेश शर्मा, सदर बाजार
सदर बाजार की सड़क के लिए हर बार आंदोलन करना पड़ता है। पिछली बार बारिश के दौरान जो हालात हुए किसी से छिपे हुए नहीं हैं। यह पूरी सीसी बने।
मनोज सैनी, तिलक चौक
सीवरेज ठेकेदारों की मनमानी के आगे तो मानो पूरा प्रशासन ही नतमस्तक दिखाई पड़ता है। न्यायालय के आदेश के बाद भी सड़कों को ठीक नहीं किया।
शिवराज सिंह, देवपुरा
बारिश से पहले सडक़ को ठीक कराने की मांग कई बार उठा चुके, लेकिन इस ओर कोई आकर नहीं झांक रहा। यहां सड़क को खोदकर छोड़ दिया।
सुरेश सिंह, पुराना माटूंदा रोड

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned