scriptBundi News, Bundi Rajasthan News,for not adding name,protested,demand | नाम नहीं जोड़ने पर विरोध जताया, चुनाव निरस्त करने की मांग | Patrika News

नाम नहीं जोड़ने पर विरोध जताया, चुनाव निरस्त करने की मांग

मेंडी पंचायत के मेंडी लघु सिंचाई परियोजना बांध के लिए जल उपयोक्ता संगम चुनाव प्रक्रिया के दौरान गुरुवार को किसानों ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों के सामने रोष जताया।

बूंदी

Published: December 24, 2021 07:57:22 pm

नाम नहीं जोड़ने पर विरोध जताया, चुनाव निरस्त करने की मांग
गोठड़ा. मेंडी पंचायत के मेंडी लघु सिंचाई परियोजना बांध के लिए जल उपयोक्ता संगम चुनाव प्रक्रिया के दौरान गुरुवार को किसानों ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों के सामने रोष जताया। इसमें बताया कि बांध के कमांड क्षेत्र के किसानों के नाम नहीं जोड़े गए है। जिसे निरस्त करवाने की मांग की है। जानकारी के अनुसार गुरुवार को मेंडी लघु सिंचाई परियोजना बांध के जल उपयोक्ता संगम के अध्यक्ष पद के लिए गुरुवार को नामांकन भरने की प्रक्रिया शुरू की गई थी। जिसकी जानकारी मिलने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मेंडी बांध पर पहुंच गए। भाजपा मंडल उपाध्यक्ष कल्याण सिंह सोलंकी ने बताया कि ग्राम पंचायत से जल उपयोक्ता संगम चुनाव प्रक्रिया में शामिल करने को लेकर दर्जनों किसानों के नाम जल संसाधन विभाग को भेजे थे, लेकिन विभाग ने पंचायत द्वारा भेजे गए नाम निर्वाचन सूची में दर्ज नहीं किए। नामांकन के दौरान भी कई ऐसे किसानों के नाम से नामांकन भरवाए गए। जिनका मेंडी लघु सिंचाई परियोजना बांध के कमांड एरिया में भी जमीने नहीं है। इस पर ग्रामीणों ने जल संसाधन विभाग की कनिष्ठ अभियंता समीक्षा मीणा के सामने विरोध जताते हुए निर्वाचन सूची में शेष रहे नामों को जुड़वाने की मांग की एवं चुनाव को निरस्त करवाने की मांग की। इस दौरान लेखराज सिंह, सेवाराम, छीतर लाल, शंकर सिंह, शंकर लाल योगी, किशन लाल सैनी, रमेश चंद सैनी, संतरा बाई, सुमित्रा बाई सहित मेंडी, कचनारिया एवं दुर्गापुरा के किसान मौजूद थे।

नाम नहीं जोड़ने पर विरोध जताया, चुनाव निरस्त करने की मांग
नाम नहीं जोड़ने पर विरोध जताया, चुनाव निरस्त करने की मांग

पुलिया निर्माण की मांग की
आकोदा. बोरदा से बडग़ांव जाने वाले रास्ता बोरदा डेम का नाला बनने के कारण रास्ता अवरुद्ध हो गया है। बोरदा से बडग़ांव जाने वाले राहगीरों को भी अनेक समस्या आती है। बोरदा निवासियों के खेत नाले के दूसरी तरफ होने के कारण उनको कृषि सम्बंधित समान ले जाने व लाने में काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इंकलाब विकास दल के प्रदेश अध्यक्ष उदय लाल गुर्जर ने बताया कि इस रास्ते पर पुलिया नहीं होने व गहराई अधिक होने से अंधेरे में मवेशी गिरकर चोटिल हो रहे हैं। पंचायत समिति सदस्य रामधारा गुर्जर व किशना गुर्जर, हजारी लाल गुर्जर, प्रभुलाल गुर्जर, नेतराम गुर्जर आदि ने रास्ते पर पुलिया निर्माण की मांग की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावKanimozhi ने जारी किया हिन्दी सब-टाइटल वाला वीडियोIndian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहालएक किस्साः जब बाल ठाकरे ने कह दिया था- मैं महाराष्ट्र का राजा बनूंगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.