ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की खरीद के लिए बूंदी विधायक के कोष से 1 करोड़ रुपये

बूंदी विधायक अशोक डोगरा ने अपने कोष से बूंदी के जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की खरीद के लिए 1 करोड़ रुपये की अनुशंसा की।

By: pankaj joshi

Published: 04 May 2021, 09:20 PM IST

ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की खरीद के लिए बूंदी विधायक के कोष से 1 करोड़ रुपये
विधायक ने अनुशंसा का पत्र जिला कलक्टर को भेजा
बूंदी. बूंदी विधायक अशोक डोगरा ने अपने कोष से बूंदी के जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की खरीद के लिए 1 करोड़ रुपये की अनुशंसा की।
विधायक ने अपना अनुशंसा पत्र सोमवार को जिला कलक्टर को भेज दी। इस राशि से मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बूंदी के जिला चिकित्सालय के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की खरीद कर सकेंगे। विधायक डोगरा ने जिला चिकित्सालय में ऑक्सीजन की भारी किल्लत को दूर करने के लिए यह निर्णय किया। विधायक डोगरा ने बताया कि इस महामारी के दौरान लोगों की मदद में पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने बताया कि बूंदी में ऑक्सीजन बैंक स्थापित हों, इसके लिए और भामाशाहों को तैयार कर रहे हैं।


मोटर मैकेनिक यूनियन ने सौंपे ऑक्सीजन सिलेण्डर
बूंदी. बूंदी में ऑक्सीजन सिलेण्डर जुटाने का काम सोमवार को भी जारी रहा। मोटर मैकेनिक यूनियन के अध्यक्ष सैफी मोहम्मद आरिफ नागौरी ने अतिरिक्त जिला कलक्टर अमानुल्लाह खान, कार्यवाहक तहसीलदार प्रीतम मीणा को 33 सिलेण्डर सौंपे। इनमें 12 भरे और 18 खाली सिलेण्डर थे। खाली सिलेण्डरों में गैस भराकर मरीजों के काम लिया जा सकेगा।
नायब तहसीलदार को सौंपे 5 ऑक्सीजन सिलेंडर
करवर. प्रदेश सहित जिला व गांव कस्बों में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जिससे कोरोना रोगियों को ऑक्सीजन की जरूरत बढऩे लगी है। वहीं ऑक्सीजन सिलेण्डर की कमी को देखते हुए कस्बे के कृषि यंत्र निर्माताओं ने सोमवार को नायब तहसीलदार रामराय मीणा को 5 सिलेण्डर सौंपे हैं। नायब तहसीलदार मीणा ने बताया कि सभी सिलेण्डर को रिफिल कराने के लिए भेजा जाएगा। इससे पहले भी कस्बे के कृषि यंत्र निर्माताओं ने 2 सिलेण्डर सौंपे है। इस दौरान उपप्रधान एम एल नागर, कृषि यंत्र निर्माता रफीक मुगल, बदरुद्दीन अंसारी, मोहम्मद शाबिर, मोहम्मद शकील,जावेद आदि मौजूद थे।
तीन ऑक्सीजन सिलेण्डर अधिग्रहित किए
देई. कस्बे में सोमवार को कोरोना संक्रमण की गंभीरत को देखते हुए इमरजेंसी में आवश्यकता पडऩे पर भामाशाहों के सहयोग से तीन ऑक्सीजन सिलेण्डर अधिग्रहित किए। नायब तहसीलदार अमितेश मीना ने बताया कि जिस तरह मरीजों को सांस लेने में दिक्कत अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेण्डर उपलब्ध होने नहीं होने की समस्या को देखते हुए तीन सिलेण्डर का सहयोग करने पर तीन ऑक्सीजन सिलेण्डर अधिग्रहित किए है। सिलेण्डर जिला अस्पताल के लिए अधिग्रहित किए हैं।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned